Home » उत्तर प्रदेश » Vasco Da Gama-Patna Express derailment: Piyush Goyal announces Rs 5 lakh for kin of deceased
 

वास्को डि गामा एक्सप्रेस हादसे की जांच का आदेश, मृतकों को 5 लाख रुपये मुअावजा

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 November 2017, 11:16 IST

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने शुक्रवार को वास्को डि गामा एक्सप्रेस के बेपटरी होने की घटना में तीन यात्रियों की मौत पर शोक जताते हुए घटना की जांच के आदेश दिए. गोयल ने ट्वीट कर कहा, "तत्काल बचाव और राहत कार्य शुरू हो गया है और उत्तर प्रदेश के मानिकपुर में वास्को डि गामा एक्सप्रेस के बेपटरी होने की जांच का आदेश दिए गए हैं."

पटना जा रही रेलगाड़ी के 13 डिब्बे शुक्रवार तड़के 4.18 बजे मानिकपुर स्टेशन पर पटरी से उतर गए. रेलवे के प्रवक्ता अनिल सक्सेना ने आईएएनएस को बताया कि रेलवे ने मृतक के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये, गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को एक लाख रुपये और मामूली रूप से घायल हुए लोगों को 50,000 रुपये के मुआवजे की घोषणा की है.

उन्होंने कहा, "रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष अश्विनी लोहानी दुर्घटना स्थल पर पहुंच गए हैं." रेलगाड़ी के जो डिब्बे बेपटरी हुए हैं, उसमें एस3, एस4, एस5, एस6, एस7, एस8, एस9, एस10, एस11, दो अतिरिक्त स्लीपर कोच और दो जनरल डिब्बे हैं.

दो मृतकों की पहचान बिहार के बेतिया के रहने वाले दीपक पटेल और उनके पिता राम स्वरूप के रूप में की गई है. तीसरे शख्स ने गंभीर रूप से घायल होने के बाद दम तोड़ दिया.

First published: 24 November 2017, 11:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी