Home » उत्तर प्रदेश » Video: UP police cop took out a person who trapped in fire in Lucknow
 

Video: पुलिसकर्मी ने जान पर खेलकर आग में घिरे शख्स को कमरे से निकाला बाहर, लोग बोले- वाह

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 December 2020, 13:52 IST

Viral Video: उत्तर प्रदेश में एक पुलिसकर्मी का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. इस वीडियो के सामने आने के बाद लोग उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं. दरअसल, उत्तर प्रदेश के लखनऊ में एक पुलिसकर्मी ने अपनी जान पर खेलकर बहुत बड़ा हादसा रोक दिया.

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि वह पुलिसकर्मी आग के बीच में घर में घुसकर बुरी तरह से फंसे व्यक्ति को सुरक्षित बाहर निकालता है. सोशल मीडिया पर इस वीडियो के वायरल होने के बाद उस पुलिसकर्मी के साथ-साथ लोग जमकर उत्तर प्रदेश पुलिस की तारीफ कर रहे हैं. इस वीडियो को ट्विटर पर @112UttarPradesh द्वारा शेयर किया गया है.

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि वह पुलिसकर्मी कम्बल ओढ़कर आग का मुकाबला करता है. पुलिसकर्मी आग के बीच में घर में दाखिल होता है और डंडे के सहारे आग को दूर करता है. इसके बाद वह सिलेंडर को खींचकर बाहर निकालता है. वीडियो में देखा जा सकता है कि वह पुलिसकर्मी यदि सिलेंडर को बाहर नहीं निकालता, तो आग फैल सकती थी.

यदि सिलेंडर बाहर नहीं निकलता तो काफी बड़ा हादसा हो सकता था. इस वीडियो को पोस्ट करते हुए @112UttarPradesh ने कैप्शन में लिखा, "लखनऊ के थाना बाज़ारखाला अन्तर्गत आग लगने की सूचना पर पीआरवी 0487 के पायलट मो. अतीक ने साहस का परिचय देते हुए भीषण आग के बीच घर में घुसकर सिलिंडर व बुरी तरह से फसे व्यक्ति को सुरक्षित बाहर निकाला, जिससे सिलिंडर फटने व उससे होने वाली क्षति को रोका जा सका। आपके साहस पर हमें गर्व है!"

वीडियो को 23 दिसंबर को शेयर किया गया है. अब तक इसे 25 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं. इसके अलावा वीडियो के बारे में 500 से ज्यादा लोगों ने रिट्वीट किया है. लोग ट्विटर पर  पुलिसकर्मी की जमकर तारीफ कर रहे हैं.

फार्मासिस्ट को गलती से दे दी कोरोना वैक्सीन की चार डोज, इसके बाद हुई हैरान करने वाली चीज

Coronavirus : देश के कई राज्यों में ब्रिटेन से आये 6000 यात्री, खोजबीन के बाद किया जा रहा है क्वारंटीन

First published: 25 December 2020, 13:52 IST
 
अगली कहानी