Home » उत्तर प्रदेश » Vikas Dubey Encounter: Mother Sarala Devi said this after the death of Vikas Dubey
 

Vikas Dubey Encounter: विकास दुबे की मौत के बाद मां सरला देवी ने कह दी ये बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 July 2020, 14:13 IST

Vikas Dubey Encounter: कानपुर में 8 पुलिसकर्मियों का हत्यारा विकास दुबे पुलिस एनकाउंटर में मारा गया है. विकास दुबे की मौत के बाद उसकी मां सरला दुबे ने उसके संबंध तोड़ लिया है. विकास दुबे को यूपी पुलिस की एसटीएफ टीम जब उज्जैन से कानपुर ला रही थी, इस दौरान उसने पुलिस का पिस्टल छीनकर भागने की कोशिश की, तभी वह मुठभेड़ में मार गिराया गया.

विकास दुबे के एनकाउंटर की खबर उसकी मां सरला देवी को जब पता चली, तो उन्होंने मीडिया से दूरी बना ली. विकास दुबे की मां सरला देवी ने इस दौरान अपने आप को घर में बंद कर लिया. उनके घर से किसी ने बताया कि जब से विकास के मौत की खबर उन्हें पता चली है उनकी तबीयत बिगड़ गई है.

Vikas Dubey Encounter: विकास दुबे के एनकाउंटर की पूरी कहानी, सिर और कमर में लगी गोली

सरला देवी ने इस बीच पुलिस से कहा है कि उनका बेटे विकास दुबे से कोई लेना-देना नहीं है. उन्होंने कहा कि अब वह कानपुर नहीं जाना चाहती हैं. वह लखनऊ में हैं और यहींं रहना चाहती हैं. बता दें कि विकास दुबे की मां सरला दुबे अपने एक और बेटे दीप प्रकाश के साथ लखनऊ के कृष्णा नगर की इंद्रलोक कॉलोनी में रहती हैं.

एक दिन पहले जब विकास दुबे उज्जैन से पकड़ा गया था तो उसकी मां ने कहा था कि सरकार जो उचित समझे, उसके साथ करे. उन्होंने पत्रकारों से कहा था कि सरकार जो उचित समझे वह करे. उन्होंने कहा था कि हमारे कहने से कुछ नहीं होगा. विकास दुबे बीजेपी में है नहीं, वह सपा में है इस समय.

बता दें कि विकास दुबे ने साल 2001 में भारतीय जनता पार्टी के दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री संतोष शुक्ला की थाने में घुसकर हत्या कर दी थी. इसके अलावा साल 2000 में शिवली थानाक्षेत्र के ताराचंद इंटर कलेज के सहायक प्रबंधक सिद्घेश्वर पांडेय की हत्या में भी विकास दुबे आरोपी था. साल 2000 में रामबाबू यादव की हत्या के मामले में भी विकास दुबे पर साजिश रचने का आरोप था.

Vikas Dubey Encounter: एक किमी पहले रोकी गई थी मीडिया की गाड़ियां, फिर चली गोली और विकास दुबे ढेर

Vikas Dubey Encounter: कार नहीं पलटी है, राज खुलने से सरकार पलटने से बचाई गयी है- अखिलेश यादव

First published: 10 July 2020, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी