Home » उत्तर प्रदेश » Viral video of Salman Khurshid's Sri Ram Aarti, Deoband Mufti warns him
 

सलमान खुर्शीद ने उतारी श्री राम की आरती, इस्लाम से खारिज!

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 October 2017, 14:45 IST

मुस्लिम महिलाओं द्वारा भगवान श्री राम की आरती उतारने के बाद अब सलमान खुर्शीद द्वारा भी ऐसा ही करने पर देवबंद के उलेमाओं ने उन्हें इस्लाम से खारिज कर दिया है. मुस्लिम महिलाओं द्वारा श्री राम की आरती करने का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि अब पूर्व कानून मंत्री सलमान खुर्शीद की एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें सलमान खुर्शीद श्री राम की आरती करते हुए दिखाई दे रहे हैं.

सोशल साइट्स पर यह वीडियो बहुत तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल हो रहे इस वीडियो पर देवबंद के मुफ्ती ने सलमान खुर्शीद को तौबा करने की हिदायत दी है. मुफ्तियों ने एक बार फिर कहा है कि इस्लाम में अल्लाह के सिवाय किसी की भी इबादत नहीं की जा सकती.

मुस्लिम महिलाओं द्वारा दीपावली के अवसर पर भगवान राम की आरती करके दिये जलाने व बसपा के पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल द्वारा भगवान धन्वंतरी की पूजा और हवन में आहूति देने वाले मामले के बाद अब यह नया मामला सामने आया है. जिसमें संभल में आयोजित कल्कि महोत्सव में पूर्व कानून मंत्री सलमान खुर्शीद आरती उतारते हुए दिख रहे हैं.

सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल हो गया है और उस पर तरह-तरह के कमेंट भी आ रहे हैं. इस पर उलेमा-ए-कराम ने दो टूक कहा है कि इस्लाम मजहब में दूसरे मजहब के पेशवाओं की इबादत करने की मनाही है और जो लोग किसी दबाव या अपनी खुशी से ऐसा कर रहे हैं वह स्वयं इस्लाम मजहब से खारिज हैं.

देवबंदी उलेमाओं ने कहा कि इस्लाम का कानून पूरी दुनियां में औरत हो या मर्द सबके लिए समान है और जो लोग अल्लाह के सिवाय किसी दूसरे मजहब की इबादत करते हैं वह मजहब से खारिज हैं.

उलेमाओं ने कहा कि अगर सलमान खुर्शीद ने ऐसा किया है तो उन्हें तौबा कर अपने गुनाह की माफी मांगनी होगी और पुन: इस्लाम में शरीक होने के लिए कलमा पढ़ना होगा.

First published: 29 October 2017, 14:45 IST
 
अगली कहानी