Home » उत्तर प्रदेश » Vivek Tiwari Murder Case:lucknow police black strip protest support for accused constable
 

विवेक तिवारी हत्याकांड : UP पुलिस में विद्रोह, आरोपी सिपाही के समर्थन में उतरे पुलिसवाले

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 October 2018, 16:30 IST
(file photo )

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हाल ही में हुए विवेक तिवारी हत्याकांड मामले में बर्खास्त आरोपी सिपाही के समर्थन को लेकर नया विवाद खड़ा हो गया. बर्खास्त आरोपी सिपाही को यूपी पुलिस का समर्थन मिलना शुरू हो गया है. आरोपी सिपाही के समर्थन में यूपी पुलिस के कुछ सिपाही ड्यूटी पर काली पट्टी बांधकर पहुंचे. इससे पता यूपी पुलिस का एक नया चेहरा सामने आ गया है. आरोपी के पक्ष में सिपाहियों द्वारा काली पट्टी बांधने से पता चलता है कि वो अपराध को लेकर कितने असंवेदनशील हैं.

मीडिया खबरों के मुताबिक, विवेक तिवारी हत्याकांड में आरोपी प्रशांत चौधरी की गिरफ्तारी के विरोध में प्रदेशभर के सिपाहियों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया है. यूपी पुलिस के सिपाहियों ने 5 अक्टूबर को काला दिन घोषित करने का ऐलान किया है. सिपाहियों ने धमकी दी है कि अगर प्रशांत चौधीर के खिलाफ केस वापस नहीं लिया गया तो वे अनिश्चितकालिन हड़ताल पर जाएंगे. इसको लेकर यूपी पुलिस के सिपाहियों की तरफ से सोशल मीडिया पर अभियान भी चलाया जा रहा है.

सिपाहियों के इस रवैये को लेकर पुलिस प्रशासन ने उनके खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश जारी किया है. यूपी पुलिस ने ट्वीट कर कहा है कि आरोपी सिपाही के समर्थन में विरोध प्रदर्शन करने वाले सिपाहियों को नोटिस जारी किया गया है. ऐसा करके पुलिस बल के अंदर असंतोष पैदा करने का प्रयास किया जा रहा है. विरोध प्रदर्शन करने वाले सिपाहियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

आपको बता दें कि एपल के एरिया मैनेजर विवेक तिवारी हत्याकांड के मुख्य आरोपी सिपाही प्रशांत चौधरी की गिरफ्तारी के विरोध में सोशल मीडिया पर हाल ही में एक अन्य सिपाही ने पोस्ट शेयर की थी. जिसको लेकर यूपी पुलिस को काफी आलोचना का शिकार होना पड़ा था. जिसके बाद आरोपी सिपाही के समर्थन में पोस्ट शेयर करने वाले सिपाही सर्वेश चौधरी को निलंबित कर दिया गया है. वह यूपी के एटा जिले में कार्यरत था.

ये भी पढ़ें- विवेक तिवारी हत्याकांड: आरोपी कांस्टेबल ने कहा- क्या हमारी जिंदगी की कोई अहमियत नहीं?

First published: 5 October 2018, 16:28 IST
 
अगली कहानी