Home » उत्तर प्रदेश » Woman left her husband house over lack of Toilet at Sambhal in Uttar Pradesh
 

शौचालय ना होने पर महिला ने छोड़ दिया ससुराल, रहने लगी मायके, फिर....

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 April 2018, 12:22 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'स्वच्छ भारत' अभियान को आगे बढ़ाने में अक्षय कुमार की फिल्म 'टॉयलेट : एक प्रेम कथा' समाज को एक संदेश दिया. अब रीयल लाइफ में भी कुछ महिलाएं ऐसा ही संदेश देती नजर आ रही हैं. जहां घर में शौचालय ना होने पर महिलाएं ससुराल छोड़कर मायके जाने पर जोर दे रही हैं.

हाल ही में ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के संभल जिले में सामने आया है. जहां एक महिला अपनी ससुराल को छोड़कर मायके चली गई, क्योंकि वहां पर शौचालय नहीं था. महिला के बार-बार कहने के बाद भी ससुराल में शौचालय नहीं बनवाया जा रहा था. इससे खफा होकर महिला ने मायके जाने का फैसला कर लिया.

अब ये महिला अपने भाई के घर पर रही है. बताया जा रहा है कि इस बीच ससुरालजनों ने कई बार उसको मनाने की कोशिश की, लेकिन उसने आने से इंकार कर दिया. महिला का कहना है कि जब तक वहां शौचालय नहीं बन जाता वह वापस नहीं जाएगी. ये मामला अब प्रशासन तक भी पहुंच गया है. एसडीएम ने कहा है कि मामले की जांच की जा रही है. जो भी उचित होगा कदम उठाया जाएगा.

बता दें कि मोदी सरकार के आने के बाद से ही स्वच्छता पर विशेष ध्यान दिया जा रहा. जिममें हर घर में शौचालय की जरूरत भी शामिल है. पीएम के 'स्वच्छ भारत मिशन' के तहत खुले में शौच न करने के लिए भी लोगों को जागरुक किया जा रहा है. जिसका असर धीरे-धीरे समाज में दिखाई देने लगा है. शौचालय बनवाने के लिए सरकार भी गरीब परिवारों की मदद कर रही है. ऐसे में घर में शौचालय बनवाना जरूरी हो गया है.

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी ने उन्नाव और कठुआ गैंगरेप के खिलाफ मिडनाइट मार्च में शामिल लोगों से कहा- शुक्रिया

First published: 14 April 2018, 12:22 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी