Home » उत्तर प्रदेश » Yodi Government transfer Agra SP City kunwar anupam singh After disputed land
 

विवादित जगह पर RSS की शाखा रोकना आगरा सिटी SP को पड़ा भारी? हुआ तबादला

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 June 2018, 17:06 IST

आगरा में विवादित जगह पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की शाखा लगाने से रोकने के मामले के चार दिन के अंदर सिटी एसपी कुंवर अनुपम सिंह का ट्रांसफर हो गया है. इसको लेकर ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि सरकार ने इस विवाद को लेकर ही एसपी सिटी को हटाया है. हालांकि सरकार इसको एक रुटीन ट्रांसफर बता रही है.  बता दें कि पुलिस ने 19 जून को आगरा में विवादित जगह पर आरएसएस की शाखा लगाने से रोक दिया था. इसको लेकर काफी हंगामा मचा था. 

जानकारी के अनुसार, योगी सरकार ने 19 जून को नौकरशाही में कई बदलाव किए. चार डीएम, सात आईएएस और दो आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया. इसमें आगरा एसपी कुंवर अनुपम सिंह का नाम भी शामिल है. जिससे कई सवाल उठने शुरू हो गए हैं.

आपको बता दें कि आगरा में 19 जून को आरएसएस की शाखा लगाने को लेकर विवाद खड़ा हो गया. पुलिस ने शाखा लगाने से रोक दिया. इसके बाद बड़ा बवाल शुरू हो गया. बीजेपी कार्यकर्ताओं ने थाने पहुंच कर हंगामा शुरू कर दिया. गुस्साए बीजेपी कार्यकर्ता ताजगंज स्थित पुरानी मंडी के पास धरने पर बैठ गए. मामला बढ़ता देख आला अधिकारियों ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को समझाने की कोशिश की. एडीएम सिटी का कहना था कि पूरे मामले की जांच की जा रही है.

क्या है मामला?

मामला आगरा के थाना ताजगंज की पावन धाम कॉलोनी का है. पुलिस का कहना है कि जिस जगह पर शाखा लगाई जा रही थी, वो विवादित है. उस जगह पर इससे पहले उर्स के आयोजन को भी रुकवाया जा चुका है. वहां पिछले 6 महीने से फोर्स तैनात है.

वहीं संघ कार्यकर्ताओं का कहना है कि इस जगह पर प्रतिदिन शाखा लगती है. शाखा संचालक मनोज जसावत के बाहर होने की वजह से पिछले चार दिन से शाखा नहीं लग रही थी. 19 जून की शाम को शाखा लगाई गई, तभी वहां पर एकता चौकी के प्रभारी राजकुमार ने पहुंच कर शाखा को समाप्त करने के लिए कहा. इसको लेकर बवाल शुरू हो गया.

ये भी पढ़ें-  दिल्ली: मेजर की पत्नी की हत्या का आरोपी निकला दूसरा मेजर, अफेयर का शक

First published: 24 June 2018, 17:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी