Home » उत्तर प्रदेश » Yogi Adityanath gives his remark on beef festival in Kerala
 

बीफ फेस्ट पर योगी का बयान- DU-JNU पर बोलने वाले क्यों हैं ख़ामोश?

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 May 2017, 16:13 IST
Yogi Aditya nath

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वध के लिए पशु बाजार से जानवर खरीदने पर रोक लगाये जाने के विरोध में केरल में ‘बीफ फेस्ट' के आयोजन पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए सवाल उठाए.

सीएम योगी ने रविवार की रात भाजपा के सहयोगी संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् (एबीवीपी) द्वारा आयोजित अभिनंदन समारोह में कहा कि दिल्ली यूनिवर्सिटी और जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी की घटनाओं पर बोलने वाले इस घटना (बीफ फेस्ट) पर मौन क्यों हैं?

उन्होंने यह भी कहा कि देश में हर षड्यंत्र पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् मुखर होकर सामने आती रही है. राष्ट्रवाद इस देश की मूल परंपरा रही है और एबीवीपी इसे शुरू से ही अपना रही है.

गौरतलब है कि योगी आदित्यनाथ ने पिछले 19 मार्च को सत्ता में आते ही गोवध पर सख्ती से रोक लगाते हुए अवैध रूप से संचालित किये जा रहे सभी बूचड़खानों को बंद करा दिया था.

केंद्र सरकार द्वारा लगायी गई पाबंदी के विरोध में केरल में बीफ फेस्ट (गोमांस भोज) आयोजित किए गए थे. युवक कांग्रेस के एक कार्यकर्ता और उसके साथियों ने कन्नूर में कथित रूप से सार्वजनिक तौर पर एक बछड़े को काटकर उसका मांस परोसा था.

केरल पुलिस ने बाद में युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया था. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी ट्वीट करके इस घटना की निंदा की थी, जिसके बाद कांग्रेस ने यूथ कांग्रेस के अपने 3 कार्यकर्ताओं को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया.

First published: 29 May 2017, 16:13 IST
 
अगली कहानी