Home » उत्तर प्रदेश » Yogi Adityanath government ban n meat sale on Kanwar yatra route in up,deploy choppers and drones
 

यूपी: योगी सरकार ने कांवड़ यात्रा के दौरान मीट-मांस पर लगाया बैन

न्यूज एजेंसी | Updated on: 27 July 2018, 13:11 IST

योगी सरकार ने आगामी कांवड़ यात्रा को लेकर बड़ा फैसला लिया है. इसके लिए उन्होंने यूपी पुलिस को कुछ शख्त निर्देश दिए हैं. इसके बाद उत्तर प्रदेश पुलिस कांवड़ यात्रा के दौरान लोगों की सुरक्षा और इस दौरान उपद्रवों से निपटने के लिए सतर्क हो गई है.

यूपी में भाजपा सरकार ने तय किया है कि शनिवार से शुरू हो रही कांवड़ यात्रा के मार्ग पर मांस व मदिरा की बिक्री प्रतिबंधित रहेगी. इसके अलावा तेज आवाज में डीजी बजाने पर भी रोक रहेगी. अधिकारियों का दावा है कि इस बार सावन में चार करोड़ से अधिक कांवड़ियों के आने की संभावना को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- ताजमहल को बचाने के लिए योगी सरकार ने SC में दाखिल किया विजन डॉक्यूमेंट

इसके मद्देनजर भारी संख्या में पुलिसबलों की तैनाती की गई है. पुलिस अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं. यात्रा के दौरान आतंकियों के गड़बड़ी के अंदेशे को देखते हुए एटीएस के साथ-साथ स्टेट इंटेलीजेंस को भी अलर्ट किया गया है.

उप्र के अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) आनंद कुमार के मुताबिक, "कांवड़ यात्रा के दौरान शराब व मांस की बिक्री पर सख्ती से रोक लगाने के लिए संबंधित जिलों के अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए गए हैं. सर्वोच्च अदालत के निर्देश के अनुसार कम आवाज पर जरूर डीजे बजाया जा सकेगा लेकिन इसके लिए जिला प्रशासन से पहले अनुमति लेनी होगी."

इस बीच कांवड़ यात्रा के लिए रेलवे ने भी स्टेशनों पर सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के निर्देश जारी किए हैं. सभी ट्रेनों में जीआरपी व आरपीएफ की पैनी नजर रहेगी.

ये भी पढ़ें- ताजमहल संरक्षण: मोदी-योगी सरकार को SC की फटकार, कहा- कॉमेडी शो बना रखा है

First published: 27 July 2018, 13:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी