Home » उत्तर प्रदेश » yogi adityanath says bjp will win upcoming by polls in up,People have not forgotten the anarchy under Sp rule
 

योगी बोले: लोग आज तक नहीं भूले सपा की अराजकता, भाजपा जीतेगी यूपी उपचुनाव

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 March 2018, 16:20 IST

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को यूपी में होने वाले लोकसभा उपचुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया. योगी ने दावा किया भाजपा भारी वोटों से इन चुनावों में फतेह हासिल करेगी.

मीडिया से बातचीत में योगी ने कहा," मुझे विश्वास है कि भाजपा पूरे बहुमत से जीतेगी. लोग समाजवादी पार्टी के अराजकता वाले राज को नहीं भूले हैं. वो इन्हें कभी स्वीकार नहीं करेंगे. पीएम मोदी के विकास के कार्यों को देखते हुए जनता भाजपा को पक्का चुनेगी."

बता दें कि 11 मार्च को गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीट पर उपचुनाव होना है. इन सीटों पर मतगणना 14 मार्च को होगी. गौरतलब है कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और डिप्टीसीएम ने गोरखपुर और फूलपुर लोकसबा सीट पर सांसद के पद से इस्तीफा दिया था.

इन दोनों ने यूपी विधानसभा चुनाव में भाजपा की सत्ता में वापसी के बाद ये फैसला लिया. दरअसल अब ये दोनों विधानसभा परिषद के सदस्य हैं. यहां पहुंचने के बाद इन दोनों ने इन सीटों से इस्तीफा दे दिया था. इन दोनों जगहों पर जीत हासिल करने के लिए भाजपा ने जमकर जोर लगाया है. वहीं सपा को इन सीटों पर बसपा से समर्थन मिल रहा है. ऐसे में यहां मुकाबला दिलचस्प हो गया है. 

गोरखपुर लोकसभा सीट से बीजेपी ने उपेन्द्र शुक्ला को टिकट दिया है. वहीं समाजवादी पार्टी ने इस सीट से निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद के बेटे प्रवीण निषाद को प्रत्याशी बनाया है. कांग्रेस ने सुरहिता करीम चैटर्जी को अपना उम्मीदवार बनाया है.

वहीं, कांग्रेस की परपंरागत फूलपुर लोकसभा सीट की बात करें तो बीजेपी ने युवा नेता कौशलेंद्र पटेल को टिकट दिया है. सपा ने नागेन्द्र पटेल व कांग्रेस ने मनीष मिश्रा को उम्मीदवार बनाया है. जेल में बंद माफिया डॉन अतीक अहमद ने भी निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर इन चुनावों में पर्चा भरा है. साल 2014 में कांग्रेस ने पहली बार ये सीट जीती थी.

First published: 9 March 2018, 16:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी