Home » उत्तर प्रदेश » Yogi government ends the duty of up's 25 thousand home guard lost their service
 

योगी सरकार के फरमान के बाद बेरोजगार हुए इस विभाग के 25 हजार कर्मचारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 October 2019, 11:28 IST

दिवाली से पहले योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश के 25 हजार लोगों को बेरोजगारी का तोहफा दिया है. दरअसल, सोमवार को योगी सरकार ने 25 हजार होमगार्ड की ड्यूटी समाप्त कर दी. सरकार ने इसकी वजह बजट का कम होना बताया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, होमगार्ड का पुलिस के बराबर वेतन किए जाने के बाद सरकार पर बजट का भार बढ़ गया.

उत्तर प्रदेश में 25 हजार होमगार्ड बेरोजगार हो गए हैं. योगी सरकार ने सोमवार को बजट का हवाला देकर इनकी ड्यूटी खत्म कर दी. रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस के बराबर वेतन किए जाने के बाद बजट का भार बढ़ गया. इसका बैलेंस करने के लिए सरकार होमगार्डों की छंटनी कर रही है.

बता दें कि कानून व्यवस्था में ड्यूटी करने वाले होमगार्डों की संख्या में भी 32 फीसदी तक की कटौती की गई है. एडीजी के आदेश के बाद 25 हजार होमगार्ड की सेवाएं समाप्त कर दी गई हैं.

होमगार्ड्स की ड्यूटी समाप्त करने का आदेश एडीजी पुलिस मुख्यालय, बीपी जोगदंड ने ये आदेश जारी किया है. बता दें कि 28 अगस्त को मुख्य सचिव की बैठक में ड्यूटी समाप्त करने का फैसला लिया गया था. गौरतलब है कि यूपी सरकार अब तक 40 हजार होमगार्ड्स की ड्यूटी समाप्त कर चुकी है. होमगार्ड को 25 दिन के बजाय अब 15 दिनों की ही ड्यूटी मिलेगी.

जब तिहाड़ जेल में दस दिन बंद रहे थे नोबल विजेता अभिजीत बनर्जी, जानिए क्या था पूरा मामला

First published: 15 October 2019, 11:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी