Home » उत्तर प्रदेश » Yogi government order to pay salary and pension to 27 lakh state employees on October 25th
 

दिवाली पर योगी सरकार का राज्य के 27 लाख से ज्यादा कर्मचारियों को तोहफा, किया ये बड़ा ऐलान

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 October 2019, 12:02 IST

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने दिवाली के मौके पर सभी सरकारी कर्मचारियों को एक खास तोहफा देने जा रही है. दरअसल, योगी सरकार ने ऐलान किया है सभी सरकारी कर्मचारियों की अक्टूबर महीने की सैलरी दिवाली से पहले यानी 25 अक्टूबर को उनके अकाउंट में आ जाएगी.

जिनमें सभी सरकारी कर्मचारी, शिक्षक और पेंशनर भी शामिल हैं. बता दें कि वैसे राज्य के सभी सरकारी कर्मचारियों की सैलरी महीने की 1 तारीख को आती है. यानी एक नवंबर को आने वाली सैलरी 25 अक्टूबर को ही कर्मचारियों के खाते में ट्रांसफर कर दी जाएगी. योगी सरकार के इस फैसले से 27 लाख से ज्यादा कर्मचारियों और पेंशनरों को फायदा होगा.

बता दें कि प्रदेश की योगी सरकार ने पिछले वर्षों में दिवाली व होली के पर्व महीने के अंतिम सप्ताह में पड़ने पर वेतन का एडवांस भुगतान का आदेश करती रही है. इस बार भी कर्मचारी संगठनों ने अपर मुख्य सचिव वित्त से मिलकर 26 अक्तूबर को बैंक अवकाश तथा 27 अक्तूबर को दिवाली पर्व पर सार्वजनिक अवकाश होने का हवाला देते हुए अक्तूबर महीने का वेतन एक नवंबर की जगह दिवाली से पहले भुगतान कराने की मांग की थी.

अपर मुख्य सचिव वित्त संजीव मित्तल ने 26 को बैंक अवकाश व 27 को दिवाली पर्व पर सार्वजनिक अवकाश का हवाला देते हुए 25 अक्तूबर को ही वेतन भुगतान का आदेश जारी कर दिया है. उन्होंने समस्त जिलाधिकारियों, मुख्य व वरिष्ठ कोषाधिकारियों को इस आदेश का तत्परता से अनुपालन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है.

सरकार के इस फैसले से करीब 15 लाख से अधिक राज्य कर्मचारियों, सहायता प्राप्त शिक्षण व प्राविधिक शिक्षण संस्थाओं, शहरी स्थानीय निकायों तथा कार्य प्रभारित कर्मचारियों को वेतन तथा 12.50 लाख से अधिक पेंशनरों व पारिवारिक पेंशनरों का अक्तूबर माह के पेंशन का भुगतान 25 अक्तूबर को ही कर दिया जाएगा.

दिवाली पर करने जा रहे हैं ट्रेन से सफर तो जरूर पढ़ें ये खबर, रेलवे ने कैंसिल की ये ट्रेनें

धनतेरस पर भूल से भी ना खरीदें ये चीज, शुरु हो जाएगी घर की बर्बादी

First published: 13 October 2019, 11:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी