Home » उत्तर प्रदेश » You haven't seen such type of marriage invitation card, gone viral in social media
 

नहीं देखा होगा किसी की शादी का ऐसा कार्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:47 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नोटबंदी के फैसले के बाद एक से बढ़कर एक नई और रोचक कहानियां भी सामने आ रही हैं. सहालग के मौसम में इस नोटबंदी का असर अजीबोगरीब उदाहरण भी पेश कर रहा है.

लेकिन अब एक और कार्ड सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है. इस कार्ड में बरातियों को हिदायत दी गई है कि अगर वो हर्ष फायरिंग और शराब के शौकीन हैं तो बारात में न आएं. इसमें परिवार के लोगों को कोई दुःख नहीं होगा.

अमूमन बारातियों द्वारा शराब पीकर महिलाओं और लड़कियों संग छेड़छाड़ करने की कई घटनाएं सामने आती रहती हैं. इसके अलावा बिना वजह की बात पर झगड़ा हो जाना भी आम बात है. 

ऐसे में मेरठ जिले के रोहताश कश्यप की बेटी रूबी कश्यप की शादी 8 दिसंबर को थी. इसकी वजह से परिवार ने कार्ड में शादी में आने वाले लोगों के लिए संदेश लिखा है.

लड़की के पिता ने बताया कि कार्ड में तमाम कार्रवाई के साथ चेतावनी भी छापी गई है. इसमें लिखा गया है कि, शादी में हर्ष फायरिंग और शराब का सेवन पूर्णतः प्रतिबंधित है. ऐसे लोगों से निवेदन है जो हर्ष फायरिंग व शराब सेवन के इच्छुक है कृपया वो शादी में शामिल न हों.

सोशल साइट पर वायरल हो रहे इस कार्ड को लोगों का गजब का रिस्पांस मिला है. लोगों का कहना है कि इस तरीके की मुहिम चलनी चाहिए. आज के युवा के लिए शादी के मायने शराब और पार्टी बन गए है. वास्तविकता में इनमे बदलाव की जरूरत है.

First published: 9 December 2016, 4:31 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी