Home » वायरल न्यूज़ » 12-year-old boy avoided bear attack by keeping calm and slowly walking
 

पहा़ड़ी पर था 12 साल का लड़का, तभी अचानक से आ गया भालू, Video में देखें आगे क्या हुआ

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 May 2020, 21:14 IST

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है इसमें एक लड़का पहाड़ी पर दिखाई दे रहा है कि तभी अचानक भालू दिखाई देने लगता है. भालू इस लड़के के पीछे लग जाता है, हालांकि भालू लड़के को कोई नुकसान नहीं पहुंचा पाता है क्योंकि लड़का काफी धीरे धीरे नीचे उतरता है और वो ऐसा करके भालू को चकमा देने में सफल हो जाता है. खबरों की मानें तो इस वीडियो में दिखाई देने वाले लड़के का नाम एलेसेंड्रो है जो उत्तरी इटली में अपने परिवार के साथ ट्रेंटिनो की पहाड़ियों पर यात्रा कर रहा था और इसी दौरान उसके पीछे भालू पड़ गया था.

स्थानीय अखबार L'Adige के अनुसार, एलेसेंड्रो ने जैसे ही भालू को देखा उसने अपने परिवार के लोगों से इसका वीडियो बनाने के लिए कहा. लोरिस कैलियारी ने इस वीडियो को ट्विटर पर शेयर किया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि लड़का पहाड़ियों से नीचे उतर रहा है. वहीं पीछे भालू दिखाई पड़ रहा है, वो बच्चे की तरफ देख रहा है और उसके पास आने की कोशिश कर रहा है.


इस वीडियो में लड़के की मां की आवाज सुनी जा सकती है जो उसे निर्देश देते हुए सुनाई दे रही हैं. उन्होंने अखबार को बताया कि भालू आक्रामक नहीं था. बता दें, इस वीडियो को लोग काफी पंसद कर रहे हैं और वो लड़के की चालाकी देखकर हैरान भी है. एलेसेंड्रो के अंकल ने स्थानीय अखबार L'Adige को बताया कि जब परिवार वालों ने भालू को देखा था तो वो डर गए थे लेकिन लड़का शांत रहा. उन्होंने कहा,"हमने कुछ समय पहले ही घर से निकले थे. पहाड़ पर कुछ अन्य लोग भी थे."

इस घटना के बारे में एलेसेंड्रो ने कहा,"जल्दी से वहां से निकल जाना महत्वपूर्ण था लेकिन बिना भालू को महसूस कराए कि वह खतर में हैं. मैंने भालू की आंख में नहीं देखा और भालू समझ गया कि मैं उसका दुश्मन नहीं था."

Video: गोल्फ कल्ब में दो मगरमच्छ के बीच हुई खतरनाक जंग, एक ने जबड़े से पकड़ा दूसरे का मुंह तो दूसरे ने किया कुछ ऐसा

First published: 27 May 2020, 20:14 IST
 
अगली कहानी