Home » वायरल न्यूज़ » 22-year-old Slovenia woman jailed for cutting off hand for insurance payout
 

बीमा की रकम पाने के लिए महिला ने काट लिया अपना हाथ, अब हुई दो साल की जेल

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 September 2020, 9:47 IST
(Twitter Image- @English14755403)

स्लोवेनिया की एक अदालत ने 22 वर्षीय महिला को बीमा का दावा करने के लिए अपना हाथ काटने का दोषी पाया और उसे दो साल की सजा सुनाई है. वहीं महिला के बॉयफ्रेंड जिसके ऊपर आरोप हैं कि उसने महिला को ऐसा करने के लिए प्रेरित किया, अदालत ने उसे तीन साल की सजा सुनाई.

स्लोवेनिया की समाचार एजेंसी एसटीए की रिपोर्ट के अनुसार, 22 वर्षीय महिला जिसकी पहचान जुलिया एडलेसिक के रूप में हुई है, उसे बीते साल ही गिरफ्तार किया गया था. जुलिया के ऊपर आरोप हैं कि उसने बीमे के मुआवजे की रकम हड़पने के लिए कथित कौर पर अपना हाथ काट लिया था. दावा है कि अगर यह साबित हो जाता कि एक हादसे में उनका हाथ कटा तो उन्हें बीमा कंपनी से करीब 400,000 यूरो करीब 19 करोड़ रूपये मिलने थे.


पुलिस के हवाले से रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इस घटना में महिला के साथ तीन अन्य लोग शामिल थे. बताया गया कि पहले इन्होंने पांच अलग-अलग बीमा कंपनियों के साथ जीवन और चोट बीमा खरीदा था और उसके कुछ महीने बाद ही यह हादसा हुआ. पुलिस ने बताया कि अगर यह साबित हो जाता कि महिला एक हादसे में अपंग हो गई हैं तो उसे मुआवजे के रूप में एकमुश्त €380,000 करीब 4 करोड़ से अधिक मिलते और लगभग €3,000 जीवन भर हर महीने मिलते.

खबर के अनुसार, पुलिस ने बताया कि हाथ कटने के बाद जब महिला को अस्पताल लेकर जाया गया को बॉयफ्रेंड ने जानबूझकर कटा हुआ हाथ का टुकड़ा वहीं छोड़ दिया था. लेकिन अधिकारियों ने समय रहते महिला का हाथ ढूंढ लिया और फिर उसे अस्पताल लेकर आया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे महिला के हाथ से जोड़ दिया.

इस मामले में कोर्ट में बीमा कंपनी की ओर से कहा गया कि महिला के बॉयफ्रेंड ने पहले ही इंटरनेट पर कृत्रिम अंग लगाने से जुड़ी जानकारियां जुटा ली थीं. इतना ही नहीं अभियोजन पक्ष की ओर से दावा किया गया कि उनके पास सारे जरूरी सबूत हैं जिससे यह साबित हो सके कि हाथ जानबूझकर काटा गया था.

किम जोंग उन ने दिया पांच अधिकारियों को गोली से उड़ाने का आदेश, आर्थिक नीतियों की थी आलोचना

First published: 13 September 2020, 9:35 IST
 
अगली कहानी