Home » वायरल न्यूज़ » 460 crore transfers from a account of dead person, 3 bank account active on a dead man name
 

'भूत' ने बैंक अकाउंट से किया 460 करोड़ रुपये का लेन-देन, रहस्यमयी खुलासे से हैरान लोग

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 October 2018, 12:51 IST

आज कल पैसों के घोटाले की बात बहुत आम हो गई है. लेकिन हाल ही में एक ऐसा मामला है जहां पर इंसान के साथ ही भूत ही इस पैसे के घोटाले की रेस में शामिल हो गए हैं. मामला एक बैंक अकाउंट से 460 करोड़ रुपये के लेन-देन का है. पाकिस्तान में एक बैंक से 460 करोड़ रुपये के ट्रांसफर को लेकर अजीब खुलासा हुआ है. जिस अकाउंट से इस रकम का लेन देन किया गया है वो बैंक खाता एक मरे हुए व्यक्ति के नाम पर है.

जियो टीवी की खबर के मुताबिक कराची के रहने वाले इकबाल आराइन का इंतकाल 9 मई 2014 को हुआ था, लेकिन उसकी मौत के उसके नाम पर रहस्यमय ढंग से तीन बैंक खाते खोले गए. चैनल की मानें तो उसने अपने अपने सूत्रों के हवाले से कहा कि इन खातों से 460 करोड़ रुपए का लेन-देन हुआ है.

32 महीनों तक घर में लगी तुलसी की करते रहे पूजा, उसी के नीचे गड़ी थी भांजे की लाश

इस तरह का ये एकदम नया मामला है. देश की संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) ऐसे कई खातों की जांच कर रही है जिनका इस्तेमाल कुछ प्रभावशाली कारोबारियों एवं राजनेताओं द्वारा धनशोधन के लिए किया जा रहा है. इसले पहले भी शहर के एक ऑटोरिक्शा चालक के बैंक खाते में करीब 300 करोड़ रुपए के लेन देन ने एजेंसियों को हैरत में डाल दिया था.

हैरत की बात ये थी कि खुद रिक्शा चालक को इस जानकारी नहीं थी. चालक मुहम्मद राशिद को इस बारे में जानकारी एफआईए के समन के बाद हुई. गौरतलब है कि मनी लॉन्ड्रिंग मामलों की जांच के लिए पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट ने एक संयुक्त जांच इकाई (जेआईटी) की नियुक्ति की है. जिसके बाद एफआईए बड़े पैमाने पर हो रहे धन शोधन के मामलों की जांच कर रही है.

 

First published: 16 October 2018, 12:51 IST
 
अगली कहानी