Home » वायरल न्यूज़ » 70 birds play guitar watch amazing viral video
 

70 चिड़ियों ने मिलकर बजाया गिटार, वीडियो में देखें पक्षियों की शानदार पर्फॉर्मेंस

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 October 2020, 7:29 IST

Birds Play Guitar: किसी जंगल में चिड़ियों की चहचाहट आपके मन को मोह लेती है. लेकिन क्या आपने कभी किसी चिड़िया को गिटार बजाते देखा है? दरअसल, सोशल मीडिया में इनदिनों एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें आप चिड़ियों को गिटार बजाते हुए देख सकते हैं. चिड़ियों द्वारा गिटार बजाने से निकल रही मधुर धुन को सुनकर यकीनन आप हैरान रह जाएंगे और सोचेंगे कि पक्षी भी संगीत बचा सकते हैं और उसे महसूस कर सकते हैं.

दरअसल, मन्ट्रियल म्यूजियम ऑफ फाइन आर्ट्स की एक म्यूजिक एग्जीबिशन में ये शानदार नजारा देखने को मिला. जहां जेबरा फिंच नाम की 70 चिड़ियों ने एक साथ कई बेस और इलेक्ट्रिक गिटार के तार छेड़कर अद्भुत संगीत की रचना कर डाली. सोशल मीडिया पर अब इस शानदार लम्हे का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है. इस वीडियो को ट्विटर यूजर @thegallowboob ने अपने अकाउंट से शेयर किया है.


द्वितीय विश्व युद्ध के सबसे खतरनाक बम को नदी के अंदर किया गया डिफ्यूड, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या?

इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा, ’70 चिड़ियों ने कुदरती तरीके से रैंडम सिंक्रोनाइजेशन में गिटार बजाया, जो मेरे पसंदीदा आर्ट एक्सपोज में से एक है.’ वीडियो में देखा जा सकता है कि एक बड़े से हॉल में निश्चित दूरी पर कुछ गिटार रखे गए हैं. सभी को जमीन से ऊपर रखा गया है.

गजब की ठगी: लड़की की आवाज़ में फोन कर दुकानदारों को बनाता था उल्लू, फ्री में मंगवाता था दुकान से सामान

Video: खुजली मिटाने के लिए इस शख्स ने लिया JCB मशीन का सहारा, फिर हुआ कुछ ऐसा कि पड़ गया भागना

इस हॉल की दीवारों पर चिड़ियों के लिए छेद बने हैं, जिसमें से चिड़िया झुंड में निकलकर आती हैं और किसी भी गिटार पर जा बैठती हैं. इसके बाद उनके मूवमेंट्स से साउंड क्रिएट होता है, जो स्पीकर की मदद से पूरे हॉल में छा जाती है. यकीनन यह दृश्य आपके कानों के साथ-साथ आंखों को भी सुकून देगा. बता दें, इस वीडियो को अब तक 17 लाख से अधिक व्यूज, 95 हजार से ज्यादा लाइक्स और 24 हजार से ज्यादा रिट्वीट मिल चुके हैं.

बिजली के तारों से लटके मजदूरों को देखकर आनंद महिंद्रा ने कह दी ये बड़ी बात, देखें डरावना वीडियो

First published: 18 October 2020, 7:29 IST
 
अगली कहानी