Home » वायरल न्यूज़ » A group of wild dogs attacked a herd of buffalo, see in the video how the child was hunted in front of the mother
 

जंगली कुत्तों की टोली ने कर दिया भैंसों के झुंड पर हमला, वीडियो में देखें मां के सामने कैसे बनाया बच्चे को शिकार

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 March 2021, 12:57 IST

एक मां (Mother) के लिए उसके बच्ची की हत्या (Murder) करना सबसे बड़ा दुख होता है. लेकिन हर मां अपने बच्चे को बचाने के लिए अपनी जिंदगी को दांव पर लगा देती है. जंगल के नियम इंसानों के हर नियम से अलग होते हैं. जहां न कोई कानून होता है और ना ही किसी के लिए कोई न्याय. जंगल में कब कौन सा शिकारी जानवर किस जानवर पर हमला कर उसे अपना शिकार बना ले कोई नहीं जानता. एक ऐसा ही एक वीडियो में हमें यूट्यूब पर मिला. करीब दो साल पुराना ये वीडियो आपके रोंगटे खड़े कर देगा.

क्योंकि इस वीडियो में कुछ जंगली कुत्तों ने एक भैंस के सामने उसके बच्ची की जान ले ली. कुत्तों ने इतनी बेरहमी से बच्चे को नोंच डाला कि देखकर आपकी रूह कांप जाएगी. वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी जंगल के घास वाले मैदान में भैंसों का एक झुंड घूम रहा है. इस घुंड में भैंसों के अलावा भैंसे और कुछ बच्चे भी हैं. सामने ही जंगली कुत्तों का एक झुंड भी दिखाई दे रहा है. ये सभी कुत्ते शिकारी है और अपने शिकार की तलाश में हैं.


कुत्ते इतने शातिर हैं कि बड़े से बड़े जानवर को भी अपना शिकार बना लेते हैं. इसीलिए कुत्तों का पूरा झुंड भैंसों पर हमला कर देता है. कुत्तों का झुंड भैंस के दो बच्चों पकड़ लेते हैं और उसे नोंचना शुरु कर देते हैं. वीडियो में भैंस के बच्चे की आवाज सुनाई दे रही है. कुछ कुत्ते इस बात की रखवाली करने में लगे हैं कि भैंसों का झुंड बच्चे को बचाने के लिए उनपर हमला न कर दे. लेकिन अपने बच्चे को बचाने के लिए भैंसों का पूरा झुंड कुत्तों पर हमला कर देता है. भैंसों को अपनी ओर आता देख एक कुत्ता भैंसों पर हमला बोल देता है. उसके बाद कुछ और कुत्ते भी भैंसों की ओर बढ़ने लगते हैं उसके बाद भैंसों अपनी जान बचाने के लिए भागने लगती हैं. इसी दौरान कुत्ते भैंस के एक और बच्चे को पकड़ लेते हैं और उसे भी नोंचना शुरु कर देते हैं. बच्चा खुद को बचाने के लिए जोर-जोर से चीखने लगता है.

शेरों ने किया भैंस पर हमला तो बचाने पहुंच गया पूरा झूंड, वीडियो में देखें क्या हुआ शेरों को हाल

तभी दो भैंस बच्चे को बचाने कि लिए वापस आती है लेकिन कुत्ते दोनों भैंसों को रोंद देते हैं. बच्चा अभी भी कुत्तों के चुंगल में है और जोर-जोर से रभा रहा है. तभी कुछ और भैंसे हिम्मत करके वहां पहुंच जाता हैं जिनमें एक बच्चा भी शामिल हैं, लेकिन कुत्ता उनपर भी हमला कर देते हैं और उस बच्चे को भी पकड़ लेते हैं. ये देखकर सभी भैंस वापस चली जाती है लेकिन एक भैंस वापस नहीं जाती. वह बच्चे को बचाने की बहुत कोशिश करती है लेकिन कुत्ते भैंस पर हमला कर उसे रौंद देते हैं बच्चे को अपना शिकार बना लेते हैं.

बच्चों की जान बचाने के लिए मगरमच्छ से भिड़ गया जंगली सूअर, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

First published: 4 March 2021, 12:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी