Home » वायरल न्यूज़ » A herd of lions was hunting a deer, then the crocodile attacked from behind and then...
 

हिरण का शिकार कर रहा था शेरों का झुंड़ तभी मगरमच्छ ने कर दिया पीछे से हमला और फिर...

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 August 2021, 10:59 IST
(Twitter )

शेर और मगरमच्छ दोनों ही अपने इलाके के राजा होते हैं. शेर को जंगल का राजा तो मगरमच्छ को पानी का शहंशाह माना जाता है. दोनों ही अपने शिकार का पलक झपकते ही काम तमाम कर देते हैं. जरा, सोचिए अगर दोनों ही आमने सामने हो तो फिर क्या हुआ होगा. यकीनन दोनों ही एक दूसरे के खून के प्यासे हो जाएंगे. सोशल मीडिया में हमें एक ऐसा ही वीडियो देखने को मिला. जिसमें शेरों का एक झुंड और एक मगरमच्छ का आमना-सामना होते देखा जा सकता है. वायरल हो रहे इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कई शेर किसी जानवर का शिकार करने के बाद पानी में डालकर उसका मांस खा रहे हैं.

शेरों का पूरा झुंड इस बात से बिल्कुल अंजान है कि पानी का शहंशाह उनको अपना शिकार बना सकता है. तभी एक मगरमच्छ शेरों के झुंड के पास पहुंच जाता है लेकिन एक शेर को इस बात की भनक लग जाती है कि कोई मगरमच्छ उनकी ओर बढ़ रहा है और वह उनपर हमला करेगा. जैसे ही मगरमच्छ शेरों को झुंड के पास पहुंचता है एक शेर उसकी ओर मुड़कर दहाड़ने लगता है. उसके बाद अन्य शेर भी मगरमच्छ की ओर दहाड़ने लगते हैं.


मगरमच्छ शेरों की दहाड़ सुनकर वहां से निकलने में ही अपनी भलाई समझता है और तेजी से शेरों के झुंड़ को छोड़कर चला जाता है. इस जबरदस्त वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी प्रवीन अंगूसेमी ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है. इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा, 'शेर जंगल का राजा हो सकता है लेकिन पानी के अंदर का नहीं. इस बात को शेर जानते हैं और स्वीकार भी करते हैं. मुझे लगता है ये ही उन्हें द किंग बनाता है. साहस और बेवकूफी को अलग-अलग करना जरूरी है.'

खुद को सांप से कटवाकर और फिर की रिसर्च, इस महान वैज्ञानिक ने लिखी थी मरने से पहले मौत की कहानी

आईएफएस अधिकारी प्रवीन द्वारा शेयर किए गए इस वीडियो को अब तक 2900 से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. साथ ही इस वीडियो को 256 लाइक्स और 26 रिट्वीट मिल चुके हैं. वहीं तमाम यूजर्स ने इस वीडियो पर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया भी दी है. बता दें कि इससे पहले भी एक ऐसा ही वीडियो वायरल हुआ था जिसमें एक चीता नदी किनारे पानी पी रहा था. तभी एक मगरमच्छ उस पर हमला कर देता है और उसे खींचकर पानी में ले जाता है.

सावधान: इन राशियों के लोगों के लिए अपशगुन है काला धागा, जिंदगी में आ जाती है उथल-पुथल

First published: 14 August 2021, 10:59 IST
 
अगली कहानी