Home » वायरल न्यूज़ » A Little boy helps ducks build their nest in pond Viral goes video
 

पानी में घोंसला बना रही थी बत्तख, छोटे बच्चे ने ऐसे की मदद, वीडियो देख करेंगे तारीफ

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 December 2020, 11:58 IST

बिना किसी लालच के दूसरों की मदद करना ही दयालु होने का पहला गुण है, लेकिन लोग अक्सर ऐसा करना भूल जाते हैं. कई बार तो लोग बेजुबान जानवरों तक पर दया नहीं दिखाते और उनको बेवजह मारने लगते हैं. सोशल मीडिया (Social Media) में वायरल (viral) हो रहा एक वीडियो (Video) यकीनन आपकी आंखें खोल देगा और आपको सोचने पर मजबूर कर देगा कि जब एक छोटा बच्चा ऐसा कर सकता है तो हम क्यों ऐसा नहीं कर सकते. दरअसल, सोशल मीडिया में वायरल हो रहे एक वीडियो में एक छोटे सा बच्चा बत्तख की मदद करते नजर आ रहा है. इस वीडियो को देखकर आप बच्चे की जमकर तारीफ करेंगे.

इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने अपने ट्विटर पेज से शेयर किया है. इस वीडियो को शेयर करते हुए सुशांत नंदा ने कैप्शन में लिखा, 'अपना घोंसला बनाने में सभी की मदद करें.' वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि दो बत्तख किसी तालाब में पानी में अपना घोंसला बना रही है. इस दौरान एक बत्तख घोंसले में ही रहती है जबकि दूसरी बत्तख तालाब के किनारे से लकड़ी और घास का एक-एक तिनका उठाकर लाती है और घोंसले के पास रखा आती है उसके बाद दूसरी बत्तख इस लकड़ी या घास के तिनके को उठाकर घोंसला बनाने लगती है.


अपाहिज हाथी की इस शख्स ने ऐसे की मदद, वीडियो देखकर करेंगे तारीफ

इसी दौरान एक बच्चे की नजर बत्तख पर पड़ जाती है और वह किनारे पर खड़े होकर बत्तख को एक-एक कर लकड़ी के टुकड़े देने लगता है. बत्तख बार-बार आती है और बच्चा बत्तख को लकड़ी के टुकड़े देता रहता है और बत्तख घोंसले के पास इन टुकड़ों को रख कर आ जाती है. इस वीडियो को सुशांत नंदा ने 11 दिसंबर को शेयर किया था. जिसे अब तक 15 हजार 600 से ज्यादा बार देखा जा चुका है.

तेंदुआ और लकड़बग्घा की हो गई गहरी दोस्ती, जिसने भी देखा रह गया दंग

दुनिया का सबसे विचित्र जीव, जो बिना सिर के भी रहता है जिंदा, वीडियो देखकर रह जाएंगे दंग

वहीं इस वीडियो को अब तक 2 हजार से ज्यादा लाइक्स भी मिल चुके हैं. इसके अलावा इस वीडियो को अब तक 281 बार रिट्वीट किया जा चुका है और तमाम यूजर्स ने इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया दी हैं. तमाम यूजर्स इस बच्चे की जमकर तारीफ भी कर रहे हैं तो बच्चे को दयालु बता रहे हैं.

जंगल में मस्ती के मूड में दिखा हाथी का बच्चा, ऐसे की शरारत कि वीडियो देखकर छूट जाएगी हंसी

First published: 16 December 2020, 11:58 IST
 
अगली कहानी