Home » वायरल न्यूज़ » A man plays dead to protect himself from tiger video goes viral
 

VIDEO: बाघ को देख मरने का नाटक करने लगा युवक, सीने पर रखे पैर और फिर...

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 December 2020, 18:56 IST

बचपन में आपने भालू (Beer) और दो दोस्तों की कहानी जरूरी सुनी होगी. जिसमें भालू से बचने के लिए एक दोस्त पेड़ (Tree) पर चढ़ जाता है और दूसरा दोस्त जमीन पर लेट जाता है. जो दोस्त जमीन पर लेटा होता है वह मरने की एक्टिंग करने लगता है जिससे भालू उसे मरा हुआ समझकर छोड़कर चला जाता है. ऐसा ही एक वीडियो (Video) कुछ महीने पहले सोशल मीडिया (Social Media) में वायरल (Viral) हुआ था. जिसमें एक युवक बाघ (Tiger) से बचने के लिए ऐसी ही एक्टिंग करता नजर आया था.

ये वीडियो एक बार फिर से यूजर्स के लिए चौंकाने वाला बन गया है. दरअसल, ये वीडियो महाराष्ट (Maharashtra) का है जहां एक खेत में देखा गया कि एक शख्स बाघ को देखकर मरने की एक्टिंग करने लगा जिससे बाघ उसकी जान बख्श दे और हुआ भी कुछ ऐसा ही. जब बाघ युवक के पास पहुंचा तो उसने जमीन पर लेटे हुए युवक को सूंघना शुरु किया और फिर उसके सीने पर पैर रखे. ये देखकर हर कोई हैरान रह गया कि अब बाघ युवक को खा जाएगा, लेकिन हुआ उसका बिल्कुल उल्टा.


मौत का टापू: 1 लाख 60 हजार लोगों को एक साथ जलाया था जिंदा, इस आइलैंड में जाने वाला कभी नहीं लौटा वापस

बाघ ने युवक के सीने पर पैर रखे और उसके के बाद उसे छोड़कर चला गया. वीडियो में देखा जा सकता है कि एक बाघ शिकार के लिए भागते आता है वह एक युवक पर हमला करने वाला था. इससे पहले की बाघ युवक पर हमला करता युवक जान बचाने के लिए जमीन पर लेट गया और मरने की एक्टिंग करने लगा. शख्स को पता था कि अगर वो हिलता तो बाघ आसानी से उसे अपना शिकार बना लेता. वो उल्टा लेटा रहा और जरा भी नहीं हिला. जैसे ही बाघ ने उसको छोड़कर दौड़ लगाई शख्स की उठकर भाग निकला. इस वीडियो को भारतीय वन सेवा (IFS) के अधिकारी प्रवीण कासवान (Praveen Kaswan) ने शेयर किया था.

अजब: दुनिया का सबसे खतरनाक पुल, जहां चलने वालों की निकल जाती है चीख

50 हजार साल पुराना रहस्य सुलझ गया एक झटके में, गुफा में जब बच्ची की हड्डी में मिली ऐसी चीज

उन्होंने वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा था, "आप यह देखना चाहेंगे कि कैसे एक शख्स मौत के मुंह से बाहर निकला. बाघ शिकार कर सकता था. बाघ ज्यादा भीड़ होने के कारण डरा हुआ था. शुक्र है कि बाघ और शख्स दोनों को कुछ नहीं हुआ. ये वीडियो इसी साल जनवरी में सामने आया था. जिसे अब तक 49 हजार 800 से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वहीं इस वीडियो को 2600 लाइक्स मिल चुके हैं. इसे 850 से ज्यादा बार रिट्वीट किया जा चुका है. बता दें कि ये घटना महाराष्ट्र के भंडारा जिले के तुमसर में देखने को मिली थी जहां युवक की चतुराई से उसकी जान बाल-बाल बच गई.

भारत में मौजूद है एक ऐसी जगह जहां बिना पेट्रोल-डीजल के आराम से चलती है गाड़िया

 

First published: 7 December 2020, 18:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी