Home » वायरल न्यूज़ » A terrible fight took place between elephant and rhinoceros, see who defeated whom in the video
 

हाथी और गैंडे में हो गई भयानक लड़ाई, वीडियो में देखें किसने दी किसे मात

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 August 2021, 8:59 IST
(Twitter )

प्रकृति ने जंगल के नियमों को अनोखा बनाया है. जहां बड़े जानवर अपने इलाकों पर कब्जा कर लेते हैं और दूसरों को वहां आने तक नहीं देते हैं. इनमें से मांसाहारी और खूंखार जानवरों का कब्जा पूरे इलाके पर होता है और वह यहां का राजा बन जाता है. वह छोटे जानवरों को अपना शिकार बनाकर अपनी भूख शांत करते हैं और मजे से रहते हैं. लेकिन तब क्या होता होगा जब दो विशाल और ताकतवर जानवर ही आपस में भिड़ जाते होंगे?

सोशल मीडिया में एक ऐसा ही वीडियो इनदिनों तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें एक हाथी और गैंडा के बीच जबरदस्त लड़ाई देखी जा सकती है. दोनों के बीच ये लड़ाई इलाके में कब्जे को लेकर हुई. वीडियो में आप देख सकते हैं कि किस तरह से हाथी और गैंडा हार मानने को तैयार नहीं है और एक दूसरे को खदेड़ने की कोशिश कर रहे हैं. इस शानदार वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है.


इस वीडियो सोशल मीडिया यूजर्स खूब पसंद कर रहे हैं. वीडियो में देखा जा सकता कि एक गैंडा अपने छोटे बच्चे के साथ अपने इलाके में घूम रहा है. तभी वहां एक हाथी आ जाता है. हाथी को अपने इलाके में आता देख गैंडा आग बबूला हो जाता है और हाथी की ओर तेजी से दौड़ता है. लेकिन विशालकाय हाथी हार कहां मानने वाला था. उसने भी गैंडे पर वार कर दिया. उसके बाद हाथी ने गैंडे को ऐसे खदेड़ा कि उसे अपनी जान बचाना मुश्किल पड़ गई.

हिरण के बच्चे का शिकार करने की कोशिश कर रहा था लकड़बग्घा तभी बचाने आ गई मां, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

उसके बाद गैंडा इलाके छोड़कर अपने बच्चे समेत वहां से चला जाता है. इस वीडियो को देखकर यूजर्स बहुत खुश हो रहे हैं. सुशांत नंदा ने इस वीडियो पिछले साल दिसंबर में शेयर किया था. जिसे अब तक 15 हजार 400 से ज्यादा बार देखा जा सकता है. साथ ही इस वीडियो को 978 लाइक्स मिल चुके हैं. साथ ही इस वीडियो को 117 बार रिट्वीट भी किया जा चुका है. वहीं तमाम यूजर्स ने इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया भी दी है.

शेर ने कर दी भैंसों के झुंड पर हमला करने की गलती, वीडियो में देखें जंगल के राजा को कैसे उतारा मौत के घाट

First published: 31 August 2021, 8:59 IST
 
अगली कहानी