Home » वायरल न्यूज़ » A Woman strangle with Python to save her Pet dog pics goes viral
 

पालतू डॉगी को बचाने के लिए अजगर से भिड़ गई महिला, सोशल मीडिया में वायरल हो रही तस्वीरें

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 December 2020, 19:22 IST

जानवरों में कुत्ता इंसान का सबसे अच्छा दोस्त और वफादार पालतू जानवर (Pet Animal होता है. इसके तमाम उदाहण आए दिन देखने को मिलते हैं. इसीलिए कई बार मालिक भी अपने इस प्यारे से डॉगी (Doggy) के लिए खतरनाक से खतरनाक जानवर (Dangerous Animal) से भिड़ जाते हैं.  इसी तरह का एक वाकया ऑस्ट्रेलिया (Australia) में देखने को मिला, जब क्वींसलैंड (Queensland) में एक पालतू कुत्ते (Pet Dog) को अजगर ने अपना निवाला बनाना चाहा, जिसके लिए अजगर ने कुत्ते को गर्दन समेत पूरी तरह से अपने कब्जे में ले लिया.

जब कुत्ते की मालकिन को उसकी आवाज सुनाई दी तब उन्हें इस बारे में पता चला कि उनके कुत्ते को किसी अजगर ने अपने चुंगल में ले लिया है. उसके बाद उन्होंने अपने कुत्ते को बचाने के लिए अपनी जान की परवाह नहीं की अजगर से भिड़ गईं. इस घटना की कुछ तस्वीरें इनदिनों सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रही है. जानकारी के मुताबिक, क्वींसलैंड सनशाइन कोस्ट में रहने वाली केली मॉरिस (Kelly Morris) के पालतू कुत्ते के साथ ये हादसा हुआ.


इंडोनेशिया में फूटा ज्वालामुखी, आसमान में चार किलोमीटर तक उठा धुआं, वीडियो देख रह जाएंगे दंग

दरअसल, केली के पास एक दस सप्ताह का कुत्ता है. उन्होंने उसका नाम वैली (Wally) रखा है. एक दिन दो मीटर लंबे एक अजगर ने वैली को दबोच लिया. जैसे ही अजग ने वैली को दबोचा वह जोर-जोर से भौंकने लगा. डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, केली को जैसे ही वैली की आवाज सुनाई दी वह मौके पर पहुंच गईं जहां उन्होंने देखा कि एक कार्पेट अजगर (Carpet Python) ने वैली की गरदन जकड़ ली है और वह उसे निगलने की कोशिश कर रहा है.

ऑनलाइन सुनवाई के दौरान बिना शर्ट पहने पहुंच गया युवक, फिर फूटा जज साहब का गुस्सा और फिर...

जब बीच सड़क पर नन्हे शावकों के साथ आ गया तेंदुआ, वीडियो में देखें गाडियों के सामने कैसे की मस्ती

जिसके चलते वैली दर्द से बुरी तरह से कराह रहा है, केली ने बड़ी मुश्किल के अपने पालतू कुत्ते को अजगर चुंगल से निकाला. लेकिन तब तक उसे काफी चोट लग चुकी थी. उसकी गर्दन में काफी चोट आई थी और फेंफड़े भी बुरी तरह से प्रभावित हुए थे. उसके बाद केली उसे एक पशु चिकित्सक के पास लेकर गईं जहां उसे कुछ दर्द निवारक दवाईयां और जख्म सुखाने की इंजेक्शन दिये गए. फिलहाल वैसी की हालत ठीक हो और वह धीरे-धीरे रिकवर कर रहा है.

नदी में आराम से तैर रही थीं बत्तक, तभी आ गया भूखा मगरमच्छ, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या?

First published: 2 December 2020, 19:22 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी