Home » वायरल न्यूज़ » A Woman using Gym Cycle to grind flour during exercising desi jugar video viral
 

गेहूं पीसने के लिए इस महिला ने निकाला नायाब तरीका, वीडियो में देखें कैसे साइकिलिंग कर बनाया आटा

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 September 2020, 14:55 IST

Woman using Gym Cycle to grind flour: कहा जाता है आवश्यकता आविष्कार की जननी होती है वहीं जुगाड़ के मामले में भारतीय (Indian) सबसे आगे है. हमारे देश के लोग हर आवश्यकता की पूर्ति के लिए कोई ना कोई जुगाड़ बना ही लेते हैं. एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) में तेजी से वायरल (Viral) हो रहा है. जिसमें एक महिला को गेहूं पीसने के लिए देसी जुगाड़ (Desi Jugad) का इस्तेमाल करते हुए देखा जा सकता है. वैसे लॉकडउन के दौरान हमारे देश में ही नहीं बल्कि दुनिया के हर देश में लोगों ने अपने काम के लिए कोई न कोई जुगाड़ निकाल ही लिया.

वायरल हो रहे इस वीडियो में भी कुछ ऐसा ही जुगाड़ देखा जा सकता है. जब एक महिला ने हर पर ही साइकिलिंग कर न सिर्फ एक्सरसाइज की बल्कि गेहूं भी पीस लिए. महिला की इस देसी जुगाड़ को तमाम लोग पसंद कर रहे हैं. साथ ही महिला की जमकर तारीफ भी कर रहे हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि एक महिला जिम में इस्तेमाल की जाने वाली साइकिल पर बैठकर साइकिलिंग करती नजर आ रहा है. साथ ही इस साइकिल में एक छोटी सी चक्की भी लगाई गई है. जिसमें गेहूं भरे हुए हैं. महिला साइकिल की सीट पर बैठकर साइकिलिंग कर रही है और साथ ही गेहूं भी पिस रहे हैं.


Shocking Video: 13 साल के लड़के ने मालगाड़ी के इंजन के सामने फेंक दिया डेढ़ साल का बच्चा, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या?

इसका एक वीडियो इनदिनों सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. आईएएस ऑफिस अवनीष शरण (IAS Officer Awanish Sharan) ने इस वीडियो को शेयर किया है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि महिला जिम की साइकिल से गेहूं पीस रही है. जैसे ही वो पैडल चलाती है तो गेहूं पिसने लगते हैं. महिला ने एक्सरसाइज के साथ-साथ काम करने के लिए गजब का जुगाड़ लगाया. आईेएस ऑफिसर अवनीष शरण ने वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, 'ग़ज़ब का आविष्कार. काम भी और कसरत भी. कॉमेंट्री भी शानदार.' 

Terrible video of Shark: समुद्र के अंदर खतरनाक रूप में नजर आई शार्क, वीडियो देख दंग रह जाएंगे आप

Scary Viral Video: बच्चे की जान बचाने के लिए शख्स ने लगा दी चलती बाइक से छलांग, वीडियो में देखें आगे क्या हुआ?

इस वीडियो को उन्होंने 29 अगस्त को शेयर किया था, जिसके अब तक 7 लाख तीस हजार 800 से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैंं. साथ ही इस वीडियो को 4800 से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. वहीं एक हजार से ज्यादा लोगों ने इस वीडियो को शेयर किया है और सैकड़ों यूजर्स ने इस वीडियो को रिट्वीट करते हुए अपनी प्रतिक्रिया भी दी है. किसी ने इसे देसी जुगाड़ बताया तो किसी ने महिला के दिमाग की तारीख की.

Theft in Shimla Temple: भगवान के घर में पड़ गया डाका, चोरों ने 150 साल पुरानी मूर्तियों को कर दिया गायब

First published: 24 September 2020, 14:55 IST
 
अगली कहानी