Home » वायरल न्यूज़ » Adorable newborn elephant attempts to take its first steps, watch viral video
 

जन्म के बाद चलने की कोशिश कर रहा था हाथी का बच्चा, वीडियो में देखें जब मुंह के बल गिरा धड़ाम तो हुआ क्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 July 2021, 8:58 IST
Baby Elephant (Twitter)

इंसानों के बच्चों को जन्म के बाद चलने फिरने में भले ही कुछ साल का वक्त लग जाते हो लेकिन जानवरों के बच्चे जन्म के तुरंत बाद ही उठकर खड़े हो जाते हैं उसके बाद चलने फिरने भी लगते हैं. फिर चाहे वह बकरी का बच्चा हो या हाथी का. अन्य जानवरों के बच्चे बड़ी आसानी से जन्म के बाद खड़े हो जाते हैं लेकिन हाथी के बच्चों को अपने बड़े शरीर की वजह से थोड़ा सा वक्त लग जाता है. जब वह खड़े होते हैं तो उन्हें थोड़ी सी मुश्किल का सामना करना पड़ता है. वैसे हाथी दुनिया के सबसे समझदार जानवर होते हैं.

जो काम वह करते हैं दूसरे जानवरों से उसकी उम्मीद नहीं की जा सकती. सोशल मीडिया में हमें एक ऐसा ही वीडियो देखने को मिला. जिसमें जन्म के बाद हाथी का एक बच्चा चलने की कोशिश करता नजर आ रहा है. जैसे ही वह अपने कदम आगे बढ़ाता है उसका संतुलन बिगड़ जाता है उसके बाद क्या होता है ये आप इस वीडियो में देख सकते हैं. इस वीडियो को ब्रिटिश अखबार द सन ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से शेयर किया है. इस वीडियो को अब तक चार लाख 43 हजार 300 से ज्यादा बार देखा जा चुका है साथ ही इस वीडियो को अब तक 140 लाइक्स और 25 रिट्वीट भी मिल चुके हैं.


इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि जन्म के बाद हाथी का बच्चा खड़ा होने की कोशिश कर रहा है लेकिन वह बहुत मुश्किल से खड़ा हो पा रहा है. बच्चे के सामने उसकी मां खड़ी हुई है वह अपनी मां के पास पहुंचने की कोशिश कर रहा है. जैसे ही बच्चा खड़ा होकर अपने पैरों को आगे बढ़ता है.

कुत्ता और मगरमच्छ का हो गया आमना-सामना, एक घुड़की में जान बचाकर भागा शिकारी

उसका संतुलन बिगड़ जाता है उसके पैर लड़खड़ाने लगते हैं और वह धड़ाम से जमीन पर गिर जाता है. उसके बाद वह एक बार फिस से उठने की कोशिश करने लगता है. बच्चा फिर से उठकर खड़ा हो जाता है लेकिन बार-बार उसका संतुलन बिगड़ जाता है और वह सूंड के बल जमीन पर गिर जाता है.

दुनिया के सबसे खतरनाक जानवर से भिड़ गया शेरों का झुंड, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

First published: 18 July 2021, 8:58 IST
 
अगली कहानी