Home » वायरल न्यूज़ » Aeromexico Airline’s Plane Crash in A Field Near Airport During Take Off in Mexico
 

Video: उड़ान भरते ही क्रेश हो गया 97 यात्रियों से भरा विमान, चमत्कार से बची सबकी जान

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 August 2018, 17:20 IST

विमान हादसे में किसी इंसान का बच जाना किसी चमत्कार से कम नहीं होता, लेकिन मैक्सिको में तो विमान में सवार सभी यात्री सही सलाम बच गए. उन्हें छोटी-मोटी चोटें आई हैं. दरअसल, उत्तरी मैक्सिको में भारी बारिश के दौरान एअरोमैक्सिको एअरलाइंस का एक विमान उड़ान भरते समय दुर्घटनाग्रस्त हो गया. विमान जमीन पर गिरते ही आग के गोले में तब्दील हो गया.

खबरों के मुताबिक विमान में करीब 97 यात्री सवाल थे. इस हादसे में सभी बच निकले लेकिन उन्हें हल्की चोट जरूर लगी हैं. विमान जमीन से टकराने के बाद300 मीटर घिसटने के बाद टूट गया. जिसके बाद यात्री तुरंत निकल भागे. ऐसे में बचने की संभावनाएं बहुत कम होती है. लेकिन इस हादसे में सभी यात्री बच निकले.

एअरलाइंस के महानिदेशक एंड्रेस कोनेसा के मुताबिक एंब्रेयर 190 विमान में 88 वयस्क, नौ नाबालिग, दो छोटे बच्चे, दो पायलट और दो फ्लाइट अटेंडेंट सवार थे. विमान दुरंगो से मैक्सिको सिटी जाने के दौरान रात आठ बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गया. दुरंगो के गर्वनर जोज रोजस ने ट्वीट किया, ‘‘इस बात की पुष्टि हो गई है कि विमान एएम2431 के दुर्घटनाग्रस्त होने से किसी की मौत नहीं हुई है.’’ नाइटाइम्स के मुताबिक उस विमान में बैठे एक यात्रियों ने कहा, "भगवान ने खुद आकर हमारी जान बचाई.”

गवर्नर के मुताबिक हादसे में दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. इनमें पायलट को रीढ़ की हड्डी में चोट आयी है जबकि एक लड़की के शरीर का 25 प्रतिशत जल गया है. वहीं दुरांगो के सिविल डिफेंस के प्रवक्ता एलेजांद्रो कार्दोजा के मुताबिक हादसे के बाद कुल 97 लोगों को इलाज के लिए भर्ती किया गया. जिनमें से ज्यादातर को बहुत हल्की चोटें आईं हैं.

बता दें कि भारी बारिश के दौरान विमान ने उड़ान भरने की कोशिश की लेकिन दुरंगो हवाई अड्डे से 10 किलोमीटर दूर एक मैदान में उसे आपात स्थिति में उतारना पड़ा. जिसके बाद उसमें आग लग गई. कोनेसा ने क्रू को “उनके पेशेवर रवैये” के लिए धन्यवाद दिया और कहा कि विमान एकदम अच्छी स्थिति में था.

ये भी पढ़ें- आनंद महिंद्रा ने 'जूतों के डॉक्टर' से किया वायदा किया पूरा, तोहफे में दी नई शानदार दुकान

First published: 2 August 2018, 17:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी