Home » वायरल न्यूज़ » After the death of the injured elephant, the forest worker drowned in mourning
 

घायल हाथी की मौत के बाद शोक में डूब गया वन्य कर्मचारी, वीडियो में देखें कैसे रो-रोकर दी अंतिम विदाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 August 2021, 9:59 IST
(Twitter )

हाथी सबसे समझदार जानवरों में से एक होता है. प्राचीन काल से ही इंसान हाथियों का इस्तेमाल करता रहा है. एक जमाने में हाथियों को युद्ध के मैदान में भेजा जाता था. तो किसी जमाने में राजा-महाराजा हाथियों का प्रयोग अपने राजशाही ठाठ को दिखाने के लिए करते थे. वर्तमान में हाथियों के संरक्षण के लिए सरकार तमाम सरकारें काम करती हैं. हाथी इंसानों के बेहद करीब होता है इसलिए उसे इंसानों का दोस्त भी माना जाता है.

सोशल मीडिया में एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जो आपके रोने के लिए मजबूर कर देगा. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक हाथी की मौत पर एक वन कर्मचारी बुरी तरह से रो रहा है. इस वीडियो को देखकर सोशल मीडिया यूजर्स भी भावुक हो गए हैं. दरअसल, ये हाथी घायल हो गया था. जिसका बहुत इलाज किया गया. लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका. इस हाथी की सेवा के लिए एक कर्मचारी को लगाया गया था.


जब हाथी की मौत हो गई तो उसकी सेवा में लगा कर्मचारी भावुक हो गया और बुरी तरह से रोने लगा. वीडियो में यही कर्मचारी देखा जा सकता है. इस वीडियो को एक तमिल पत्रकार कार्तिक सतीश कुमार ने शेयर किया था. जिसे भारतीय वन सेवा असोसिएशन ने रिट्वीट किया और उसके बाद भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने भी इस वीडियो को रिट्वीट किया है. कार्तिक सतीश कुमार ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, तमिलनाडु के मचीनागुड़ी में इलाज के दौरान एक घायल हाथी की मौत हो गई.

हाथी को आ गया गुस्सा तो अपने बच्चे की कर दी पिटाई, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

उसकी मौत पर उसकी सेवा कर रहा वन कर्मचारी जोर-जोर से रोना लगा. रोते वह कर रहा है अब मैं किसको फल दूंगा. तुम कभी लौटकर नहीं आओगे. इस वीडियो को अब तक एक लाख 48 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वहीं 1500 से ज्यादा लाइक्स भी इस वीडियो को मिल चुके हैं. इसके अलावा 403 बार इस वीडियो को रिट्वीट किया जा चुका है. वहीं तमाम यूजर्स ने इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया भी दी हैं.

बच्चे को गोद में लेकर बैठी थी महिला तभी आ गया गोरिल्ला, वीडियो में देखें आगे हुआ क्या

First published: 15 August 2021, 9:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी