Home » वायरल न्यूज़ » Ajmer man gifts plot of land on Moon to wife on wedding anniversary
 

शादी की सालगिरह पर इस आदमी ने अपनी पत्नी को दिया ऐसा तोहफा, जानकर हैरान रह जाएंगे आप

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 December 2020, 10:55 IST
(ANI)

कई लोग ऐसे हैं जो चांद पर अपना घर बसाने का सपना देखते हैं. हालांकि, अभी यह संभन नहीं है तो ऐसे में लोगों ने वहां पर अपने प्लॉट खरीदकर रखने शुरू कर दिए हैं, ताकि जब इंसान पर वहां पहुंचे तो अपना घर बसा सके. यह सुनने में आपके हैरानी जरूर हो सकती है, लेकिय यह सच है कि कई लोगों नें चांद पर जमीन खरीदी है. राजस्थान के अजमेर की रहने वाली सपना अनीजा भी उन लोगों में शामिल हैं, जिनके नाम चांद पर प्लॉट है.

सपना को उनके पति ने शादी की सालगिरह पर चांद पर तीन एकड़ जमीन खरीद कर उपहार में दी है. न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, सपना के पति धर्मेंद्र ने बताया कि वो अपनी पत्नी को सादी की 8वीं सालगिरह पर कुछ खास तोहफा देना चाहते थे.


धर्मेंद्र ने कहा,"24 दिसंबर को हमारी शादी की सालगिरह थी.मैं उनके लिए कुछ खास करना चाहता था. हर कोई कार और आभूषण जैसी सांसारिक संपत्ति का उपहार देता है, लेकिन मैं कुछ अलग करना चाहता था. इसलिए, मैंने उसके लिए चाँद पर जमीन खरीदी."

धर्मेंद्र ने अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर स्थित लूना सोसाइटी इंटरनेशनल नामक एक एक फर्म के माध्यम से जमीन खरीदी है. धर्मेंद्र ने बताया कि चांद पर जमीन खरीदने की प्रक्रिया को पूरा होने में लगभग एक साल लग गया. धर्मेंद्र ने आगे कहा,"मुझे खुशी है. मुझे लगता है कि मैं चंद्रमा पर जमीन खरीदने वाला राजस्थान का पहला आदमी हूं."

वहीं सपना का कहना है कि उन्हें इस शादी की सालगिरह पर इस तरह का कोई तोहफा मिलेगा, इसकी उम्मीद उन्हें नहीं थी. सपना ने बताया,"मैं बेहद खुश हूं. मुझे कभी भी उम्मीद नहीं थी कि वह मुझे कुछ खास गिफ्ट करेगा. पार्टी का आयोजन पेशेवर आयोजकों द्वारा किया गया था, और सेटिंग असली थी. ऐसा महसूस हुआ कि हम शाब्दिक रूप से चंद्रमा पर हैं. समारोह के दौरान, उन्होंने उपहार दिया. मुझे संपत्ति दस्तावेज का एक प्रमाण पत्र मिला है."

अपने साथ मौत लेकर आया सांता क्लॉस! कोरोना वायरस के कारण गई 18 लोगों की जान

First published: 27 December 2020, 10:55 IST
 
अगली कहानी