Home » वायरल न्यूज़ » Alien-like animal markings as it feeds from straw
 

Video: इस व्यक्ति को सड़क पर मिला 'एलियन', जिसने भी देखा उड़ गए उसके होश, बाद में सामने आई ये सच्चाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 May 2020, 18:22 IST
Alien like Animals

सोशल मीडिया पर कब क्या वायरल हो जाए यह कोई नहीं जानता. बीते दिनों ही सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें एक व्यक्ति अजीबोगरीब दिखने वाले एक जीव को स्ट्रॉ द्वारा कुछ खिलाता हुआ दिखाई दे रहा था. इस वीडियो ने लोगों को हैरान कर दिया क्योंकि कोई भी यह पता नहीं कर पा रहा था कि वीडियो में दिखाई देने वाला जानवर कौन सा है. कॉन्सपिरेसी थ्योरीस्ट डिस्कॉल्स्स्क्रीन ने अपने यूट्यूब चैनल पर यह वीडियो साझा करते हुए फैंस से पूछा कि कि बिना बाल वाला यह जीव क्या है.

सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हुआ है, उसमें दिखाई दे रहा है कि जैसे ही इस अजीब से जीव के मुंह के पास व्यक्ति स्ट्रॉ में दाना लेकर जाता है वैसे ही यह जीव अपनी आँखें बंद करके भोजन को चट कर जाता है. किसी को भी समझ नहीं आ रहा था कि आखिर यह क्या है. कुछ लोगो नें सोशल मीडिया पर कमेंट करके कहा कि यह लोकप्रिय नेटफ्लिक्स श्रृंखला स्ट्रेंजर थिंग्स से राक्षसी डेमोगोरोन की तरह लग रहा है. एक व्यक्ति ने मजाक में कहा गया,"क्या यह डार्ट स्ट्रेंजर थिंग्स से है?" कुछ लोगों ने कमेंट किया, यह मार्वल कॉमिक्स का एक बेवी वेनम हो सकता है. लेकिन इस जीव की जानकारी सामने आने में ज्यादा देर नहीं लगी.


गाय से मिलने रोज रात के अंधेरे में आता था तेंदुआ, वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

हालांकि, कुछ लोगों ने पहचान लिया है कि वीडियो में दिखाई देने वाला जीव कोई एलियन नहीं बल्कि गोल्डियन फिंच नामक चिड़िया का बच्चा है. एक दर्शक ने कमेंट किया,"पक्षी एक गॉल्डियन फिंच बेबी की तरह दिखता है, मुझे लगता है कि स्पॉट माता-पिता को अंधेरे घोंसले में खिलाने के लिए देखने के लिए हैं, संभवतः ...". वहीं लिवरपूल जॉन मूरस यूनिवर्सिटी में एनीमल बिहेवियर रिसर्चर क्लौडिया हॉफमैन का कहना है कि गोल्डियन फिंच नाम की इस चिडियां से सूरज की रौशनी रिफ्लेक्ट होती है इसलिए इसके बच्चे थोड़े अलग नज़र आते हैं. इस चिडियां को कई इलाकों में जिन्दा मशाल भी कहा जाता है. वहीं ऑस्ट्रेलियन नेशनल यूनिवर्सिटी में रिसर्चर कसांद्रा टेलर के बताया कि इस बच्चे के चेहरे के आस-पास जो निशान है उससे इस बच्चे की उम्र का भी पता चलता है.

Animalsकोरोना वायरस का असर, छत पर पतंग उड़ाता हुआ दिखाई दिया बंदर, देखें हैरान करने वाला वायरल वीडियो

 

First published: 9 May 2020, 18:07 IST
 
अगली कहानी