Home » वायरल न्यूज़ » Amazing Golden Retriever Refuses To Leave Owner In The Ambulance To Hospital
 

वफादार कुत्ते ने मालिक को नहीं छोड़ा अकेला, एंबुलेंस में बैठकर पहुंचा अस्पताल

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 August 2018, 9:47 IST

इंसान का सबसे करीबी और वफादार जानवर कुत्ते को माना जाता है, ऐसा ही कुछ एक वायरल वीडियो में देखा जा सकता है. इस वीडियो में एक कुत्ता स्ट्रेचर पर लेटी हुई एक महिला के साथ-साथ चलता दिखाई दे रहा है. कुत्ता बार-बार स्ट्रेचर पर चढ़ने की कोशिश करता है. वीडियो में देखा जा सकता है कि इस महिला को जब अस्पताल ले जाया जा रहा था तो कुत्ता कितना परेशान नजर आ रहा था.

ये वीडियो चीन के डाकिंग शहर के हीलोंगजिआंग का है जिसे पीपुल्स डेली चायना ने सोशल मीडिया में अपने अकाउंट पर शेयर किया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि दो शख्स एक महिला को स्ट्रेचर पर एंबुलेंस से अस्पताल ले जा रहे हैं.

तभी एक कुत्ता स्ट्रेचर के पास आ जाता है और उसके साथ चलने लगता है. कुत्ता बार-बार स्टेचर पर चढ़ने की कोशिश करता है. ऐसा लगता है कि कुत्ता अपनी मालकिन को अकेला छोड़ना नहीं चाहता.

उसके बाद कुत्ता महिला के साथ एंबुलेंस में भी चढ़ जाता है. उसके बाद कुत्ता अस्पताल तक महिला के साथ जाता है. इस घटना ने अस्पताल के स्टाफ को भी चौका दिया, क्योंकि कुत्ते ने अपनी पूरी वफादारी निभाते हुए अपनी मालकिन को अकेला नहीं छोड़ा और अस्पताल तक एंबुलेंस के साथ पहुंचा.

वीडियो में एक दिखाई दे रही एक नर्स के कहा कि सामान्य परिस्थितियों में किसी मरीज के सा कोई पालतू जानवर एंबुलेंस में ले जाने की इजाजत नहीं होती. लेकिन अस्पताल के कर्मचारियों ने इसे अपवाद मानते हुए कुत्ते को मरीज के साथ एंबुलेंस में जाने की इजाजत दी थी. उसके बाद महिला ने भी कुत्ते पर दुलार करते हुए उसे गले से लगा लिया.

ये भी पढ़ें- स्कूटर पर बैठा था खतरनाक अजगर, पास पहुंचा मालिक तो फिर हुआ ये...

First published: 16 August 2018, 9:47 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी