Home » वायरल न्यूज़ » Amid COVID-19 crisis, man hits jackpot with 'teapot' he found in garage box
 

लॉकडाउन में युवक की पलटी किस्मत, कूड़े में मिली ऐसी चीज की रातों रात बन गया लखपति

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 September 2020, 9:33 IST

कोरोनावायरस महामारी के कारण पूरी दुनिया में लॉकडाउन लगाया गया, ताकि वायरस के असर को कम किया जा सके. इस दौरान सब कुछ बंद रहा और लोग अपने घरों में कैद रहे. हालांकि, कई लोगों ने इस समय का पूरा फायदा उठाया और घर की सफाई से लेकर उसकी मरम्मत कर करवा ली. कुछ ऐसा ही ब्रिटेन के इस व्यक्ति ने भी किया. लेकिन इसकी किस्मत ऐसी पलटी की वो रातों रात लखपति बन गया.

दरअसल, ब्रिटेन के डर्बीशायर में रहने वाले 51 साल के एक व्यक्ति ने लॉकडाउन के दौरान अपने घर की सफाई करने की सोची और इस दौरान उसे एक टीपॉट मिला. इस व्यक्ति ने पहले तो इसे साधारण समझा और ठिकाने लगाने के लिए किसी को दान देने का विचार किया. लेकिन बाद में वो इसे नीलामी घर ले गया, जहां उसने इसे दिखाया और नीलाम करने का फैसला लिया. यहां आकर उसे पता चला कि उसके हाथ जो टीपॉट लगा है वो किसी खजाने से कम नहीं है. नीलामी वाले ने इस व्यक्ति को बताया कि यह टीपॉट बीजिंग-एनामेल्ड वाइन ईवेर हैं और काफी पुराना है और काफी खास भी और उसको इसके लिए किसी चीनी व्यक्ति से 100,000 पाउंड तक मिल सकते हैं.


इस व्यक्ति ने कहा,"जब से मुझे याद है, यह टीपॉट मेरे परिवार में तब से हैं. मेरी मां इसे एक कैबिनेट में सजाकर रखा करती थीं. हम मानते हैं कि इसे मेरे दादा द्वारा चीन से इंग्लैंड लाया गया था, जो द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान सुदूर पूर्व में तैनात थे. उन्हें बर्मा स्टार पदक से सम्मानित किया गया." इस व्यक्ति ने आगे कहा कि उनके माता पिता के देहांत के बाद यह टीपॉट कबाड़ में चला गया था और वो इसे दान देने के बारे में सोच रहे थे.

 

उन्होंने आगे बताया कि लॉक डाउन के कारण वो इसे दान नहीं कर पाए और इस दौरान उन्होंने इसके बारे में जानकारी जुटाई. उन्हें एक दिन नीलामी बेवसाइट पर इसी पॉट की तरह एक और पॉट दिखा और बाद में नीलामी करने का फैसला लिया.

देश में ना फैले कोरोना वायरस, इसलिए उत्तर कोरिया ने दिए देखते ही गोली मारने के आदेश

First published: 12 September 2020, 9:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी