Home » वायरल न्यूज़ » An Elephant enjoying mud bath video goes viral
 

कीचड़ में लोटपोट होकर मस्ती करता दिखा हाथी, वीडियो में देखें हाथी की शरारत

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 September 2020, 16:58 IST

आप जानते होंगे कि हाथी को पानी बहुत पसंद होता है. जहां भी उसे पानी दिखाई देता है वह उसमें नहाने के लिए दौड़ पड़ता है. ऐसा ही एक वीडियो इनदिनों सोशल मीडिया मेें तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें एक हाथी पानी नहीं बल्कि कीचड़ के बीच में मस्ती करता नजर आ रहा है. सोशल मीडिया में वायरल हो रहा ये वीडियो आपको बहुत पसंद आएगा. जिसमें एक हाथी कीचड़ (Mud) में लोटपोट होकर नहाता हुआ नजर आ रहा है. कीचड़ में स्नान (Mud Bath) का आनंद लेते हाथी का यह वीडियों लोगों को काफी लुभा रहा है.

केन्या के शेल्ड्रिक वाइल्ड लाइफ ट्रस्ट (Sheldrick Wildlife Trust in Kenya) ने ट्विटर पर इस वीडियो को शेयर किया है. इस वीडियो में कीचड़ में स्नान कर रहे चंचल हाथी का नाम मुकोका बताया जा रहा है. इस हाथी के आसपास कुछ अन्य हाथी भी नजर आ रहे हैं, लेकिन मुकोका अकेले ही मस्ती के मूड़ में दिखाई दे रहा है और वो कीचड़ में लोटपोट होकर मड यानी कीचड़ स्नान का लुत्फ उठाते हुए नजर आ रहा है.


शेल्ड्रिक वाइल्ड लाइफ ट्रस्ट ने इस वीडियो को शेयर करके बताया है कि मुकोका नर्सरी में रहने वाले अन्य सभी हाथियों का दोस्त है. वो कीचड़ में गोता लगाता है, लोटपोट करता है और कीचड़ में स्नान करता है. करीब 16 सेकेंड के इस वीडियो को देख यूजर्स हाथी की इस अदा से बेहद प्रभावित नजर आ रहे हैं. शेल्ड्रिक वाइल्ड लाइफ ट्रस्ट ने इस वीडियो को 9 सितंबर को अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया था. 

इस अमेरिकी मॉडल ने अपनी मां के सामने रख दिया 'सांप', वीडियो में देखें फिर हुआ क्या?

जिसे अब तक 10700 सेे ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. साथ ही 1600 से ज्यादा लाइक्स भी इस वीडियो पर आ चुके हैं. ढाई सौ से ज्यादा बार इस वीडियो को रिट्वीट किया गया है और वहीं तमाम यूजर्स इस वीडियो पर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं. बता दें कि इससे पहले भी एक नन्हे हाथी का दिलचस्प वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें एक हाथी रेत की ढेर पर चढ़कर खेलता हुआ नजर आ रहा था. वो अपने नन्हे-नन्हे पैरों से रेत की ढेर पर चढ़ता है और फिर ऊपर पहुंचने के बाद वो धीरे-धीरे नीचे आता है.

जंगल में घूम रही गाय को बाघ ने बनाया अपना शिकार, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या?

First published: 10 September 2020, 16:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी