Home » वायरल न्यूज़ » Anand Mahindra shares a desi jugaad video of bullock cart like ambassador car
 

जुगाड़ में नंबर वन हैं भारतीय, एम्बेसडर कार को बना दिया बैलगाड़ी! आनंदर महिंद्रा ने शेयर किया वीडियो

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 December 2020, 8:58 IST

जुगाड़ (Jugaad) एक ऐसा शब्द है जो बिगड़े हुए काम को बना देता है और भारतीय (Indian) इस मामले में सबसे आगे हैं. फिर चाहे वो कोई भी काम हो. किसी का कोई काम न हो तो जुगाड़ का इस्तेमाल करते हैं और कोई नई चीज बनानी हो तो जुगाड़ काम आती है. लेकिन सच में जुगाड़ है बड़े काम की चीज. हमारे देश में किसी का भी काम इस जुगाड़ से चलता नहीं है. सोशल मीडिया में जुगाड़ का ही एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें आप एक ऐसी बैलगाड़ी को  देख सकते हैं जो आपने कभी देखी ही नहीं होगी और ना ही उसकी आपने कल्पना की होगी.

इस वीडियो को बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है. जो अब तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो को देखकर यूजर्स हैरान हैं और कह रहे हैं कि ऐसा तो हमारे देश में ही मुमकिन है. दरअसल, वीडियो में आप एक बैलगाड़ी को देख सकते हैं. जिसे बनाने के लिए जुगाड़ का इस्तेमाल किया गया है. यानी बैलगाड़ी को बिल्कुल एम्बेसडर कार का लुक दिया गया है. और उसमें आगे दो बैल लगाए गए हैं.


पीछे से देखने पर ये बिल्कुल एम्बेसडर कार लगती है. लेकिन जब आप आगे पहुंचेंगे तो समझ में आएगा कि ये पेट्रोल या डीजल से नहीं बल्कि बैलों से चलती है. आनंद महिंद्रा ने इस वीडियो को 23 दिसंबर को शेयर किया था. वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा, ‘मुझे नहीं लगता कि एलन मस्क और टेस्ला इस कम लागत की रीनूअबल एनर्जी-फ्यूल कार का मुकाबला कर सकेंगे…’

टीवी देखकर डांस करने लगी छोटी सी बच्ची, वीडियो में देखें उसके बाद हुआ क्या

इस वीडियो को अब तक दो लाख 88 हजार 400 से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वहीं इस वीडियो को 22 हजार 500 से ज्यादा लाइक्स भी मिल चुके हैं. इसके अलावा इस वीडियो को 29 से ज्यादा बार रिट्वीट किया जा चुका है. 50 सेकंड के इस वीडियो की शुरुआत में बैल दिखाई देता है. लेकिन कुछ ही सेकंड में पता चल जाता है कि यह कोई मामूली बैल गाड़ी नहीं है. क्योंकि बैलों से एक एम्बेस्डर कार का पिछला हिस्सा जुड़ा है, जो शायद लकड़ी से बना है. आधी एम्बेस्डर कार और बैलों के बीच मौजूद जगह में एक शख्स बैठा है जो बैलों की लगाम थामकर उन्हें आगे बढ़ने और रुकने का निर्देश दे रहा है. यही नहीं इस बैलगाड़ी में एक ब्रेक भी है जिससे इसे रोका जा सके.

ये हैं दुनिया की सबसे बुजुर्ग जिमनास्ट, वीडियो में देखें 95 साल की उम्र कैसे करती हैं खतरनाक मूव

First published: 24 December 2020, 8:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी