Home » वायरल न्यूज़ » Angry elephant charges towards man video goes viral
 

गुस्साए हाथी ने बोला इस आदमी पर हमला, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या?

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 August 2020, 15:27 IST

Elephant Viral Video: हाथी शरीर के आकार में जितना बड़ा होता है वह उतना ही शांत स्वभाव और सीधा होता है. हाथी के साथ कोई भी कितनी भी मस्ती करता रहे वह आराम से आपका साथ देता रहेगा. लेकिन कई बार जब हाथी को गुस्सा आता है तो उसे रोकने वाला फिर कोई नहीं होता. गुस्से में हाथी बड़े से बड़े पेड़ों को उखाड़ फेंकता है वाहनों को पलट देता है और कभी-कभी इंसानों को भी अपने पैरों से कुचलकर मार डालता है. हाथी के गुस्से का एक ऐसा ही वीडियो इनदिनों सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें एक हाथी एक शख्स के ऊपर हमला करता नजर आ रहा है.

लेकिन ये शख्स थोड़ा सा खिलाड़ी निकला और उसने अपनी जान बचा ली. वरना हाथी उसे अपने पैरों तले रौंदकर मार डालता. इस वीडियो को देखकर आप इस बात की भी सीख ले सकते हो कि जब कोई हाथी गुस्से में आप पर हमला कर दे तो अपने आप को कैसे बचाएं. वायरल हो रहे इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने अपने ट्विटर पेज से शेयर किया है. इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा, "इस आदमी को दूसरी जिंदगी मिली, जिसकी हमें उम्मीद नहीं थी."


मगरमच्छ को निगलने की कोशिश कर रहा था एनाकोंडा. वीडियो में देखें फिर हुआ क्या?

वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि जंगल में एक झाड़ी के किनारे एक शख्स बैठा हुआ है. तभी उसकी ओर एक हाथी जो कि काफी गुस्से में था तेजी से आगे आता है. उसके बाद वह उसके ऊपर हमला करने की कोशिश करता है. तभी शख्स की नजर हाथी पर पड़ जाती है और वह उठ खड़ा होता है. उसके बाद वह हाथी को एक छड़ी दिखाता है और छड़ी को देखते ही हाथी रुक जाता है और पीछे की ओर लौट जाता है.

जंगल के बीच से गुजर रहे थे बाइक सवार, तभी सामने से आ गया शेरों का झुंड, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या?

14 सेकंड का ये वीडियो आपको गुस्सैल हाथियों के हमले से बचना की सीख दे सकता है. वीडियो में देखा जा सकता है कि छड़ी देखते ही हाथी रुक जाता है और उसके बाद वो शख्स हाथी की ओर बढ़ने लगता है जिसे देखकर हाथी पीछे की ओर लौट जाता है.

अस्पताल की तीसरी मंजिल से पाइप के सहारे कूदकर भागी महिला मरीज, सीसीटीवी फुटेज वायरल

सांप की पीठ पर बैठकर मेंढक ने की फ्री राइड, वीडियो में देखें शानदार नजारा

वीडियो में इस शख्स की आवाज भी सुनी जा सकता है. जब हाथी इस शख्स की ओर बढ़ा है तो वह उसे ललकारता भी है और छड़ी दिखाने से हाथी रुक जाता है. इस वीडियो को सुशांत नंदा ने 20 अगस्त को शेयर किया था. जिसे अब तक 16 हजार 200 से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं और 1400 से ज्यादा लाइक्स भी इस वीडियो पर आ चुके हैं. साथ ही 180 बार इस वीडियो को रिट्वीट भी किया जा चुका है. साथ ही तमाम यूजर्स ने इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रियाएं दी हैं.

इस देश में पड़ा था आलू का अकाल, 10 लाख से ज्यादा लोगों की गई थी जान

First published: 23 August 2020, 15:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी