Home » वायरल न्यूज़ » Angry elephant put race like this behind the rider, see how the life of the young man was saved in the video
 

गुस्साए हाथी ने साइकिल सवार के पीछे ऐसे लगाई दौड़, वीडियो में देखें कैसे बची युवक की जान

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 March 2021, 13:27 IST

हाथी (Elephant) बेहद समझदार और सरल स्वभाव का जानवर होता है. लेकिन कई बार उसे गुस्सा भी आ जाता है. जब उसे गुस्सा आता है तो वह किसी की जान भी ले सकता है. अपने परिवार की सुरक्षा को प्राथमिकता देने वाले हाथी इंसान के अच्छे दोस्त भी होते हैं. लेकिन गुस्से में वह अपने दोस्त को भी नहीं छोड़ते. सोशल मीडिया (Social Media) में इनदिनों एक वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है. जिसमें एक हाथी एक साइकिल सवार का पीछा करते देखा जा सकता है. इस वीडियो को सोशल मीडिया यूजर्स (social media users) खूब पसंद कर रहे हैं.

वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी जंगल में एक सड़क पर साइकिल पर एक युवक जा रहा है. तभी पास की झाड़ियों से एक हाथी निकलकर आता है और युवक का पीछा करने लगता है अपनी जान बचाने के लिए युवक तेजी से साइकिल लेकर भागता है. हाथी के पीछे कुछ वाहन भी खड़े हैं. वाहनों के ड्राइवर ने हाथी को देखकर अपनी गाड़ियां रोक ली हैं, जब हाथी साइकिल सवार का पीछा करता है तो किसी की हिम्मत नहीं होती कि वह साइकिल (Bicycle) सवार युवक को हाथी के हमले से बचाए.


साइकिल सवार इतनी तेज भागता है कि हाथी से काफी दूर निकल जाता है. उसके बाद हाथी रुक जाता है और वापस जाने लगता है. उसके बाद झाड़ियों से हाथी का पूरा परिवार बाहर आता है और सड़क के दूसरी ओर चला जाता है. इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है. वीडियो को शेयर करते हुए सुशांत नंदा ने लिखा, अद्भुत तरीका है जिसमें हाथी संवाद करते हैं...परिवार के सबसे बड़े होने के कारण सड़क को साफ करता है. सड़क पार करने के लिए वे अलग तरह की ध्वनि का प्रयोग करते हैं. जिसे इन्फ्रासाउंड कहा जाता है जो एक मील तक जा सकती है.

जिराफ के बच्चे पर शेरों ने किया हमला तो बचाने के लिए पहुंच गई मां, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

दरअसल, इस वीडियो में दिख रहा हाथी परिवार का सबसे बड़ा सदस्य है. जब हाथी के पूरे परिवार को सड़क के एक ओर से दूसरी ओर जाना था तो पहले परिवार का सबसे बड़ा सदस्य सड़क पर ये देखने के लिए आया कि उनके निकलने के लिए रास्ता साफ है या नहीं जिससे उनकी सुरक्षा संकट में न पड़ जाए. जब हाथी ने देखा कि एक युवक साइकिल लेकर जा रहा है तो उसने उसे पहले वहां से भगाया और उसके बाद एक अलग तरह की आवाज निकालकर परिवार को सड़क पार करने की अनुमति दी कि अब रास्ता साफ है और कोई परेशानी नहीं है. इस वीडियो को अब तक 4700 से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वहीं 799 लाइक्स और 138 रिट्वीट भी इस वीडियो को मिल चुके हैं.

शेरों ने किया भैंस पर हमला तो बचाने पहुंच गया पूरा झूंड, वीडियो में देखें क्या हुआ शेरों को हाल

First published: 4 March 2021, 13:27 IST
 
अगली कहानी