Home » वायरल न्यूज़ » Angry swan try to attack man while he was rescuing swanling watch video
 

जाली में फंसे हंस के बच्चे को निकालने की कोशिश कर रहा था शख्स, तभी हंस ने कर दिया हमला और फिर...

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 September 2020, 9:25 IST

इंसान हो या जानवर हर किसी को अपने बच्चे से बेहद प्यार होता है. अगर उन्हें लगता कि उनके बच्चों को कोई नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहा है तो वह तुरंत उस पर टूट पड़ते हैं और बच्चे की जान बचाते हैं. ऐसा ही एक वीडियो इनदिनों सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें एक शख्स पर हंस उस वक्त हमला कर देता है जब वह शख्स हंस के फंसे हुए बच्चे को निकालने की कोशिश कर रहा था. हंस को लगा कि वह शख्स उसके बच्चे को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहा है. उसके बाद हंस शख्स पर हमला कर देता है. वीडियो में देखा जा सकता है कि हंस का बच्चा एक जाली में फंस गया है.

वह तमाम कोशिशों के बावजूद जाली से बाहर नहीं निकल पा रहा है. तभी एक शख्स वहां से गुजरता है और फंसे हुए बच्चे को देख लेता है. उसके बाद वह बच्चे को जाली से निकालने की कोशिश करता है. लेकिन तभी हंस वहां आ जाता है और उस शख्स पर अपनी चोंच से हमला कर देता है. बताया जा रहा है कि जो शख्स हंस के बच्चे को जाली से निकालने की कोशिश कर रहा था वह वन्यजीव बचाव दल का सदस्य है. जिस वक्त हंस के बच्चे को बचा रहा था, तभी पिता हंस ने उस पर हमला कर दिया. ये वीडियो साल 2014 बताया जा रहा है. तब वाइल्डलाइफ एड के साइमन ने तार में फंसे हंस के बच्चे को बचाया.


जंगल में घूम रही गाय को बाघ ने बनाया अपना शिकार, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या?

ब्रिटेन के एक वन्यजीव बचाव संगठन, वाइल्डलाइफ एड, ने उस समय यूट्यूब पर लिखा था, "हंस 'बहुत ही सुरक्षात्मक माता-पिता हैं.' कोब 'नामक नर हंस अपने युवा की रक्षा के लिए बहुत आक्रामक हो सकता है. संगठन ने कहा, 'इस साल की शुरुआत में, साइमन एक हंस के बच्चे को बचाने के लिए निकला था जो टेम्स नदी के पास एक बाड़ में फंस गया था. उसे बहुत गुस्से वाले कोब का सामना करना पड़ा. जो अपने बच्चे के पास किसी को नहीं जाने दे रहा था.' वीडियो के टाइटल में लिखा था, 'गुस्सैल हंस ने की साइमन की पिटाई.'

कीचड़ में लोटपोट होकर मस्ती करता दिखा हाथी, वीडियो में देखें हाथी की शरारत

7 करोड़ की 14 छिपकलियां थैले में भरकर ले जा रहा था तस्कर, BSF ने देखा तो उड़ गए होश

इस वीडियो को अब पशु कल्याण संगठन ने ट्विटर पर शेयर किया है जो अब वायरल हो रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि गुस्से में पिता हंस अपने पंख फड़फड़ा रहा है और साइमन को मारने की कोशिश कर रहा है. लेकिन उन्होंने हंस को शांत रखा और जब तक वहां से नही गए जब तक हंस के बच्चे को बचा नहीं लिया गया. इस वीडियो को गुरुवार को Buitengebieden नाम के ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया.

धरती पर मौजूद इस गांव का है अपना 'अलग सूरज', जानिए और भी रोचक बातें

जिसे अब तक आठ लाख 16 हजार 800 से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. वहीं 39 हजार 800 से ज्यादा लाइक्स भी इस वीडियो को मिल चुके हैं. 6500 से ज्यादा बाद इस वीडियो को रिट्वीट किया जा चुका है. वहीं तमाम यूजर्स इस वीडियो पर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. इस वीडियो को देखने के बाद एक यूजर ने लिखा, 'इसके बाद हंस के बच्चे को अपनी मां से लेक्चर सुनना पड़ेगा.'

इस तस्वीर में छिपा है एक सांप, मात्र 15 सेकंड में ढूंढना होगा आपको, अगर खोज लिया तो..

First published: 12 September 2020, 9:25 IST
 
अगली कहानी