Home » वायरल न्यूज़ » Artist Badal Nanjundaswamy walk on pothole in astronauts dress like a moonwalk in Bengaluru
 

Astronaut जैसी कॉस्ट्यूम में टूटी सड़क पर 'मूनवॉक' कर सोशल मीडिया में छाया ये कलाकार

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 September 2019, 16:00 IST

सोशल मीडिया में एक वीडियो इनदिनों तेजी से वायरल हो रहा है. जो हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है. दरअसल, ये वीडियो पहली नजर में आपको किसी एस्ट्रॉनोट के मून वॉक का लगेगा, लेकिन ऐसा नहीं है. क्योंकि ये वीडियो किसी एट्रॉनोट का नहीं बल्कि बैंगलूरू के एक कलाकार है. जिसने प्रशासन का ध्यान उस सड़क की ओर आकर्षित करने की कोशिश की है जो टूटी-फूटी है और उसे लंबे समय से ठीक नहीं किया गया है.

दरअसल, बैंगलूरू के कलाकार बादल नानजुंदास्वामी ने कर्नाटक की राजधानी में सड़कों की बदहाली दिखाने के लिए ये नायाब तरीका अपनाया. उनके इस वीडियो को सोशल मीडिया में खूब चर्चा हो रही हैं. वीडियो में वह अंतरिक्ष यात्री की तरह का कॉस्ट्यूम पहने ऊबड़-खाबड़ और गड्ढों से भरी सड़क पर मूनवॉक की तरह चलता दिखाई देने वाला शख्स कोई अंतरिक्ष यात्री नहीं है बल्कि वह बादल नानजुंदास्वामी हैं. उनके इस वीडियो को लोग खूब पसंद कर रहे हैं. इस दौरान कई लोगोंं ने सड़क पर निकल रहे ट्रैफिक को भी डायवर्ट करने में उनकी मदद की.

बता दें कि बैंगलूरू में रहने वाले नानजुंदास्‍वामी इसी तरह लोगों की समस्‍याओं की ओर सरकार और अधिकारियों का ध्‍यान खींचने के लिए ऐसा करते रहते हैं. वीडियो को देखकर एक यूजर ने लिखा, 'क्रेटर इतने बड़े हैं कि इसरो आसानी से उन पर अपने अंतरिक्ष यात्रियों को प्रशिक्षित कर सकता है ताकि चंद्रमा पर एक और सफल मिशन की योजना बना सके.'

एक अन्य यूजर ने लिखा, 'यह हमारे देश की सबसे बड़ी खासियत है कि ऐसी सड़कें हर कोने में देखने को मिल जाएगी लेकिन ऐसे अंतरिक्ष यात्री बिरले ही देखने को मिलेंगे.’

बता दें कि ये कोई पहली बार नहीं है जब बादल नानजुंदास्वामी ने इस तरह से संदेश दिया हो, इससे पहले उन्होंने गड्ढों पर विशालकाय मगरमच्छों को रखा था. इसी तरह, गड्ढों के आसपास तितली के जाल भी बिछाए थे. उन्होंने कहा कि कला की खासियत ही यही है कि आप इस माध्यम से अपना विरोध भी जाहिर कर सकते हैं.

First published: 4 September 2019, 16:03 IST
 
अगली कहानी