Home » वायरल न्यूज़ » Australia: Husband saves wife by punching shark
 

पानी में थी पत्नी तभी शार्क ने कर दिया हमला, पति ने बचाने के लिए जो किया जानकर हैरान हो जाएंगे आप

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 August 2020, 22:27 IST

अगर आपको कोई जानने वाला मुसीबत में फंसा हो तो हम उसे उस परेशानी से निकालने के लिए किसी भी हद तक जाकर उसे उसकी परेशानी से बाहर निकालते हैं. ऐसा ही कुछ हुआ ऑस्ट्रेलिया में जहां एक व्यक्ति अपनी पत्नी को शार्क से बचाने के लिए खुद पानी में कूद गया और उसने शार्क को तब तक मुक्के मारे जब तक उसने उनकी पत्नी को छोड़ा नहीं है.

स्थानिय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 35 वर्षीय शानटेल डॉयल न्यू साउथ वेल्स में पोर्ट मेकवोरी की शेली बीच पर सर्फ़िंग कर रही थीं, तभी शार्क ने उनपर हमला कर दिया. वहीं डॉयल जब मदद के लिए चिल्लाई तब उनके पति उन्हें बचाने के लिए कूद गए. इस दौरान उन्होंने सफेद शार्क को तब तक मुक्के से मारा, जब तक शार्क ने उनकी पत्नी को छोड़ा नहीं, तब तक वो शार्क को मारते रहे.


मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, शानटेल डॉयल को उनके पति रैपले ने शार्क से बचाया और उसके बाद उसे किनारे तक लेकर आए और इसके बाद उन्हें एयर एम्बुलेंस से अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उनका ईलाज चल रहा है. शानटेल डॉयल के दाहिने पैर में गंभीर घाव हैं.

सर्फ़ लाइफ सेविंग NSW के मुख्य कार्यकारी अधिकारी स्टीवन पीयर्स ने कहा,"यह प्रेमी अपने बोर्ड से शार्क पर कूद गया और उसे छुड़ाने के लिए उसे मारा और फिर उसे समुद्र तट पर वापस लाने में मदद की." पीयर्स ने कहा " वास्तव में हीरो की तरह सब कुछ किया.

एनएसडब्ल्यू एम्बुलेंस के इंस्पेक्टर एंड्रयू बेवर्ली ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि टीम के पहुंचने से पहले बीच पर मौजूद लोगों ने शानटेल को फर्स्ट एड दिया. एंड्रयू बेवर्ली ने कहा,"वहां मौजूद लोगों ने जिस तरह से मदद की वो तारीफ़ करने लायक है. उन्होंने बेहतरीन काम किया."

कहा जा रहा है कि शानटेल डॉयल पर जिस शार्क ने हमला किया था को शार्क का एक बच्चा था जिसकी लंबाई 2-3 मीटर के बीच बताई जा रही है. खबरों के अनुसार, बीते कुछ महीनों में इस बीच पर शार्क का यह तीसरा हमला है.

Video: वेटलिफ्टर उठा रहा था 400 किलो वजन, तभी अचानक हुई गलती और हुआ दर्दनाक हादसा

First published: 16 August 2020, 21:18 IST
 
अगली कहानी