Home » वायरल न्यूज़ » Australia Perth Zoo Penguin watching television series 'Pingu' to over his loneliness
 

Video: इस पेंगुइन को आईपैड में बच्चों का कार्टून शो देखना है पसंद

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 August 2020, 11:34 IST

ऑस्ट्रेलिया के पर्थ चिड़ियाघर में रहने वाला एक पेंगुइन अपना अकेलेपन खत्म करने के लिए छोटे बच्चों की टेलीविज़न श्रृंखला 'पिंगू' को एक आईपैड पर देखता है. जू वालों ने इस पेंगुइन का नाम पियरे रखा हुआ है जो एक लुप्तप्राय उत्तरी रॉकहॉपर पेंगुइन है, जो देश के दक्षिण पश्चिम में एक समुद्र तट पर पाया गया था. वह अपने तरह का अकेला पेंगुइन है, जो पूरे ऑस्ट्रेलिया में मौजूद है.

पर्थ जू ने इसके जुड़ा एक वीडियो फेसबुक पर शेयर किया है जिसमें इस पेंगुइन को आईपैड पर पिंगू का एक वीडियो देखते हुए देखा जा सकता है. इस वीडियो के साथ जू ने एक संदेश भी जारी किया है. जू ने लिखा है कि शायद पियरे भारतीय या दक्षिण अटलांटिक महासागर से रिकॉर्ड तोड़ तैराकी कर दक्षिण-पश्चिम में समुद्र तट पर पहुंचा है.


पियरे की देखभाल करने वाले कर्मचारी इस बात से चिंतित थे कि जब वह जंगल लौटेगा तो उसे पर्याप्त सामाजिककरण नहीं मिलेगा, ऐसे में उन्होंने फैसला लिया कि वो इसे कार्टून दिखाएंगे और उन्होंने विश्व के दूसरे जू में मौजूद रॉकहॉपर पेंगुइन से ऑनलाइन उसकी बात करवाई.

चिड़ियाघर ने कहा, उसके पंख अभी अच्छी स्थिति में नहीं है और ना ही वो वर्तमान में वाटरप्रूफ है. इसलिए उसे जंगल में नहीं छोड़ा जा सकता है, लेकिन पर्थ चिड़ियाघर की पशु चिकित्सा टीम से उसे पूरी तरह से वापस लाने के लिए बहुत सारे प्रयास किए जा रहे हैं.

चिड़ियाघर के डेनियल हेनरी ने रेडियो 1 न्यूज़बीट को बताया,"इस समय पर पियरे भारतीय या उप-अंटार्कटिक महासागरों में होना चाहिए. उसके यहाँ होने का मतलब नहीं है, और जब वह हमारे पास आया, तो वह अच्छी स्थिति में नहीं था."

पियरे के पंख साल में एक बार झड़ते हैं और उसकी जगह दूसरे पंख आते हैं लेकिन पियरे के साथ ऐसा नहीं हो रहा है और इसी के कारण वो पानी में नहीं तैर सकता.

सनी लियोनी ने कोलकाता में कॉलेज की मेरिट लिस्ट में किया टॉप, मचा बवाल, एक्ट्रेस ने दिया मजेदार जवाब

First published: 30 August 2020, 9:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी