Home » वायरल न्यूज़ » Australian Man Fights with shark to save his wife
 

पत्नी को बचाने के लिए शार्क से भिड़ गया पति, पूरे देश में हो रही शख्स की बहादुरी की तारीफ

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 August 2020, 13:57 IST
(प्रतीकात्मक फोटो)

Australian Man Fights with shark: अपने परिवार पर मुसीबत आने पर लोग अपनी जान दांव पर लगाने से पीछे नहीं हटते. ऐसा ही एक मामला ऑस्ट्रेलिया से सामने आया है. जहां एक शख्स अपनी पत्नी की जान बचाने के लिए शार्क से भिड़ गया. बताया जा रहा है कि ऑस्ट्रेलिया (Australia) में एक शख्स अपनी पत्नी की जान बचाने के लिए सफेद शार्क (White Shark) से भिड़ गया. बताया जा रहा है कि शार्क ने महिला को कस कर जबड़ों में भर लिया. उसके बाद शख्स ने अपनी पत्नी को छुड़ाने के लिए शार्क (Shark) को जबड़ों में इतने घूंसे मारे कि शार्क को हार माननी पड़ी और महिला को छोड़ दिया.

इस हैरान करने वाली घटना के बाद पूरे ऑस्ट्रेलिया में इस शख्स की बहादुरी की चर्चा हो रही है. मीडिया रिपोर्ट्स और अधिकारियों के मुताबिक, शनिवार को ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स (New South Wales) के पोर्ट मैक्वेरी (Port Macquarie) स्थित समुद्र तट पर शार्क ने महिला पर हमला कर दिया. ऐसे में अपनी पत्नी को बचावे के लिए शख्स ने सफेद शार्क पर न सिर्फ छलांग लगाई, बल्कि उसे इतने घूंसे मारे कि शार्क को वहां से भागना पड़ा. सिडमी मॉर्निंग हेराल्ड (Sydney Morning Herald) के मुताबिक, 35 साल की चैटेले डॉयले (Chantelle Doyle) पर समुद्र में सर्फिंग के दौरान करीब साढ़े छह फीट से 12 फीट लंबी शार्क ने हमला कर दिया.


आग बुझाने में लगे थे फायर फाइटर्स, तभी पीछे से आ गया सांड़, वीडियो में देखें फिर हुए क्या

जिससे उसके दाहिने पैर में गंभीर चोट आई. शार्क के हमले से पत्नी को बचाने के लिए शख्स ने सर्फबोर्ड से शार्क पर छलांग लगा दी और कई घूंसे मारकर आखिरकार अपनी पत्नी को शार्क के जबड़े से छुड़ाने में कामयाबी हासिल कर ली. मौके पर मौजूद एक अन्य सर्फर के मुताबिक, मार्क रैप्ली ने अपनी पत्नी के लिए शार्क को बहुत मारा.

जब बांग्लादेश के 63 जिलों में आधे घंटे के अंदर हुए थे 400 से अधिक बम ब्लास्ट, बाल-बाल बचीं थी प्रधानमंत्री, दहल गया था पूरा देश

इंसान ही नहीं जानवर भी जताते हैं एक दूसरे से प्यार, हाथी ने गैंडे को लगाया गले, देखें वीडियो

ऐसे बहुत कम लोग ही होते हैं जो शार्क जैसे भयानक जीव के साथ बहादुरी से लड़ सकते हैं. गौरतलब है कि जैसे ही शार्क से शख्स ने अपनी पत्नी को छुड़ाया, उसे तत्काल पैरामेडिक्स तट पर ले गए, जहां से उन्हें लिफ्ट कर अस्पताल पहुंचाया गया. बताया जा रहा है कि फिलहाल महिला खतरे से बाहर है.

बीच सड़क पर हुई मर्सिटीज, बुगाटी और पोर्श जैसी लग्जरी गाडियों की टक्कर, उड़ गए परखच्चे

First published: 18 August 2020, 13:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी