Home » वायरल न्यूज़ » Australian pilot writes I am Bored in the sky during the test flight photo goes viral
 

विमान उड़ाने से परेशान हो गया पायलट तो आसमान में लिख दी ये बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 March 2019, 13:11 IST

आसमान में उड़ते विमान को देखकर हम अक्सर सोचते हैं कि पायलट की नौकरी कितनी शान की होती है. जो आसमान में उड़ते हैं और देश-विदेश की सैर करते हैं. लेकिन शायद आप ये नहीं जानते होंगे कि उन्हें विमान उड़ाते वक्त कितनी चुनौतियों का सामना करना पड़ता है.

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया का एक पायलट विमान उड़ा-उड़ाकर परेशान हो गया. एक दिन उसने हवा में तीन घंटे गुजारे और इस दौरान उसने जो किया उसे देखकर हर कोई हैरान रह गया. दरअसल, पायलट विमान उड़ाते हुए साउथ ऑस्ट्रेलिया में चक्कर काटता रहा. इस दौरान उसने आसमान में लिखा "IM BORED" . यानि वो परेशान है. इसके अलावा उसने दो जगह पेनिस की तस्वीर भी बनाईं.

बता दें कि डायमंड स्टार प्लेन का संचालन फ्लाइट ट्रेनिंग एडिलेट की तरफ से किया जाता है. एक पायलट को एक नए विमान के इंजन की जांच करनी थी. इसके लिए उसे हवा में कम से कम दो घंटे गुजारने थे. ऐसे में उस पायलट ने आकाश को अपने कैनवास का रूप दिया और लगातार विमान उड़ाते हुए "IM BORED" लिख दिया.

बता दें कि पायलट की इस कलाकारी को धरती से नहीं देखा जा सका. लेकिन जो लोग फ्लाइट ट्रैकिंग प्रोग्राम को रन कर रहे थे वे साफ-साफ इस अद्भुत कलाकारी को देख रहे थे. इस घटना की तस्वीरें ट्विटर पर शेयर की गई हैं उसके बाद ये तस्वीरें वायरल हो रही हैं.

एक ट्विटर यूजर ने कहा कि, शानदार लिखावट है. इस तरह की यह पहली घटना नहीं है. 24 फरवरी को इस्टोनिय रिपब्लिक की आजादी के 101 साल पूरे होने जा रहे हैं. इस अवसर पर एक हेलीकॉप्टर पायलट ने ठीक इसी तरह आसमान में 101 खींच दिया था.

बता दें कि इस तरह की पहली घटना साल 2017 में हुई थी, जब एक यूएस नेवी पायलट ने हवा में वारप्लेन की मदद से पेनिस का आकार बना दिया था. यह तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई थी. हालांकि बाद में पायलट ने अपने इस कारनामे के लिए माफी मांगी थी.

इंटरनेट के इस्तेमाल पर इस देश के पूर्व राष्ट्रपति की बेटी को खानी पड़ी जेल की हवा

First published: 8 March 2019, 13:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी