Home » वायरल न्यूज़ » Baby Elephant befriends Zebra, watch in viral video how to have fun with each other
 

हाथी के बच्चे की हो गई जेब्रा से दोस्ती, वीडियो में देखें कैसे करते हैं एक दूसरे के साथ मस्ती

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 December 2020, 11:56 IST

इंसान ही नहीं बल्कि जंगल में जानवर (Wild Animal) भी आपस में दोस्ती (Friendship) रखते हैं ये जानवर अपने ही समुदाय के जानवरों से दोस्ती नहीं करते बल्कि दूसरे समुदाय के जानवरों से भी दोस्ती करना पसंद करते हैं. सोशल मीडिया (Social Media) में एक ऐसा ही वीडियो (Video) इनदिनों तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है. जिसमें एक जेब्रा (Zebra) और हाथी के बच्चे (Baby Elephant) को देखा जा सकता है जो आपस में खूब मस्ती कर रहे हैं. वीडियो (Video Viral) देखकर यकीनन आप हैरान रह जाएंगे कि जानवर (Animal) भी एक दूसरे के साथ जमकर मस्ती करने से पीछे नहीं हटते.

वो भी तब जब ये अलग-अलग समुदाय के हो. इस वीडियो को भारतीय वन सेवा (IFS) के अधिकारी सुशांत नंदा (Susanta Nanda) ने अपने ट्विटर अकाउंट (Twitter Account) से शेयर किया है. जिसे सोशल मीडिया यूजर्स खूब पसंद कर रहे हैं. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि किसी जंगल में कुछ जेब्रा खड़े हुए हैं. उन्हीं के पास हाथी का एक बच्चा भी खड़ा हुआ है जो एक जेब्रा के साथ मस्ती कर रहा है.


हाथी का बच्चा अपनी सूड़ से कभी जेब्रा की गर्दन खींचता है तो कभी उसकी टांगों को अपनी सूंड़ से खींचने की कोशिश करता है, वहीं जेब्रा भी अपने दोस्त के साथ मस्ती कर रहा है. वह हाथी के बच्चे को बार बार ऐसा न करने देने की कोशिश करता है. लेकिन हाथी का बच्चा नहीं मानता और लगातार अपनी सूंड़ से उसे खींचता रहता है.

आश्चर्य: जब शहर में बहने लगी थी चॉकलेट की नदी, फायर ब्रिगेड की लेनी पड़ गई मदद

सुशांत नंदा ने इस वीडियो को 27 दिसंबर की सुबह शेयर किया था. जिसे अब तक 2200 से ज्यादा बार देखा जा चुका है. इसके साथ ही इस वीडियो को अब तक 259 लाइक्स और 28 रिट्वीट मिल चुके हैं. वहीं कई यूजर्स ने इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया भी दी हैं.

इस देश में तलाक लेने पर है प्रतिबंध, जानिए यहां के अनोखे नियम कानून

First published: 27 December 2020, 11:56 IST
 
अगली कहानी