Home » वायरल न्यूज़ » Baby elephant caught in camera while breast feeding, watch mother's love in viral video
 

ब्रेस्ट फीडिंग करते कैमरे में कैद हुआ हाथी का नन्हा बच्चा, वीडियो में देखें मां का अनोखा प्यार

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 December 2020, 20:27 IST

दुनिया का हर मां अपने बच्चों से बेइंतहा प्यार करता है फिर चाहे वो इंसान हो या फिर कोई जानवर (Animal). अगर आप जानवरों के बारे में जानने और उनके बारे में समझने की इच्छा रखते हैं तो सोशल मीडिया (Social Media) में वायरल (Viral) हो रहा एक वीडियो (Video) आपके बेहद पसंद आएगा. इस वीडियो में एक हथिनी (Female Elephant) को आप अपने बच्चे को दूध पिलाते (Breast Feeding) हुए देख सकते हैं. ये वीडियो (Video) सोशल मीडिया में तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है.

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक हथिनी अपने छोटे से बच्चे को बड़े आराम से खड़े होकर दूध पिला रहा ही. इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा (Susanta Nanda) ने अपने ट्विटर अकाउंट (Twitter Account) से शेयर किया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि हाथियों का एक झुंड कहीं खड़ा हुआ है वहीं हाथी का एक छोटा सा बच्चा भी मौजूद है जो अपनी का दूध पीने में मस्ती है.


वहीं हथिनी भी बड़े आराम से अपने बच्चे पर अपना दुलार लुटा रही है. बता दें कि मादा हाथी यानि हथिनी अपने बच्चे को किसी दूसरे जानवरों की तरह ही दूध पिलाती है बस इसमें फर्क इतना है कि हथिनी के स्तन उसके आगे वाले पैरों के नीचे होते हैं जो अपने आप में सबसे अनोखा है क्योंकि अन्य सभी जानवरों के स्तन उसने पिछले पैर या पेट के नीचे होते हैं. इस क्यूट से बेबी एलीफेंट को देखकर यकीनन आपको भी उस पर प्यार आ जाएगा.

अजब: गाय के शरीर पर चलने लगी फिल्म, देखने वालों ने कहा- हे भगवान 2020 खत्म कर दो...

इस वीडियो को सुशांत नंदा ने 27 दिसंबर की शाम को शेयर किया था. जो अब तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो को अब तक 1800 से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वहीं इस वीडियो को अब तक 253 लाइक्स मिल चुके हैं. इस वीडियो को 31 बार शेयर किया जा चुका है. इस वीडियो को सोशल मीडिया यूजर्स खूब पसंद कर रहे हैं. इस वीडियो को शेयर करते हुए सुशांत नंदा ने लिखा, हाथी के बच्चे जो कुछ भी करते हैं वह बहुत प्यारे लगते हैं. हाथी का बच्चा कैसे अपने पैरों को ऊपर कर के खड़ा है.

हिरणी को इंप्रेस करने के लिए हिरण ने किया कुछ ऐसा, वीडियो देख रह जाएंगे हैरान

First published: 27 December 2020, 20:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी