Home » वायरल न्यूज़ » Baby Elephant fell in the lake, watch in the video how the entire herd together saved their dear life
 

झील में गिर गया हाथी का बच्चा, वीडियो में देखें पूरे झुंड ने कैसे मिलकर बचाई अपने लाड़ले की जान

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 January 2021, 9:55 IST

वैसे तो दुनिया के हर मां-बाप अपने बच्चों से बेइंतहार प्यार करते हैं. अगर उन्हें जरा सी भी तकलीफ होती है तो वह बेचैन हो जाते हैं. लेकिन जानवरों के मामले में हाथी (Elephant) सबसे संवेदनशील होते हैं. उनके बच्चों को कोई नुकसान न पहुंचे इसके लिए वह उन्हें झुंड (Herd) के बीच रखते हैं. अगर उनपर किसी तरह की परेशानी आती भी है तो पूरा का पूरा झुंड बच्चे को बचाने में लग जाता है. सोशल मीडिया (Social Media) में एक ऐसा ही वीडियो (Video) देखने को मिला. जिसमें हाथी का एक बच्चा (Baby Elephant) झील (Lake) में गिर गया है.

उसके बाद पूरा झुंड बच्चे को बचाने के लिए लग जाता है. इस वीडियो को याशर अली (Yashar Ali) नाम के एक ट्विटर यूजर (Twitter Users) ने अपने अकाउंट से शेयर किया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी जंगल में एक बड़ी सी झील है. उसी झील के किनारे हाथियों का एक झुंड (Elephants Herd) पानी पीने पहुंचा है. तभी उनका एक बच्चे के पैर फिसल जाता है और वह झील में गिर जाता है. उसके बाद झुंड के हाथियों में खलबली मच जाती है.


सभी हाथी बच्चे को बचाने में लग जाते हैं. वीडियो में देखा जा सकता सकता है सभी हाथी बच्चे को झील से निकालने के लिए इकट्ठे हो गए हैं. जैसे ही बच्चा झील से बाहर आता है तब कहीं जाकर सभी हाथी राहत की सांस लेते हैं और वहां से जाने लगते हैं. याशर ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, हाथी बच्चों को पालते हैं, जब बच्चे को कोई परेशानी होती है तो पूरा झुंड परेशान हो जाता है. यही वजह है कि पिछले साल थाईलैंड (Thailand) में अपने बच्चों को बचाते हुए 11 हाथियों की मौत हो गई.

रिहायशी इलाके में घुसकर पेड़ पर बैठ गया खुंखार शेर, लोगों ने देखा और फिर...

जो झरने के पानी में गिर गए थे. जब बच्चा पानी में गिर गया तो उनका पूरा झुंड इकट्ठा होकर उसे बाहर निकालने की कोशिश करता है. याशर ने इस वीडियो को 12 जनवरी की सुबह में शेयर किया था जो अब तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो को अब तक 33 हजार 600 से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. इसके साथ ही इस वीडियो को अब तक एक हजार से ज्यादा लाइक्स भी मिल चुके हैं. वहीं इस वीडियो को 78 बार रिट्वीट भी किया जा चुका है. तमाम यूजर्स ने इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया भी दी हैं.

झुंड में दौड़ रहे जानवरों का शेरनी से नहीं हुआ शिकार, वीडियो में देखें शेर ने एक झटके में कैसे किया काम तमाम

First published: 12 January 2021, 9:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी