Home » वायरल न्यूज़ » Baby elephant fight for tasty branch in Kenya
 

खाने को लेकर आपस में भिड़ गए हाथी के बच्चे, वीडियो में देखें कैसे हुआ मुकाबला

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 October 2021, 18:59 IST

हाथी दुनिया के सबसे समझदार जानवर माने जाते हैं. कई बार तो वह ऐसे काम करने लगते हैं जिन्हें देखकर कोई भी हैरान रह जाए. हालांकि गुस्से के मामले में भी वह दूसरे जानवरों से चार कदम आते होते हैं और तोड़फोड़ करने से पीछे नहीं हटते. हाथी के बच्चे भी कुछ ऐसे ही होते हैं तो उन्हें बहुत गुस्सा आता है. ऐसा ही एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में मिला. जिसे देखकर आप हंस-हंसकर लोट पोट हो जाएंगे. इस वीडियो को शेल्ड्रिक वाइल्डलाइफ ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया था. जिसमें हाथी के कुछ बच्चे एक पेड़ की शाखा को खाने के लिए आपस में ही भिड़ गए हैं.

सोशल मीडिया पर इस वीडियो को खूब पसंद किया जा रहा है. शेल्ड्रिक वाइल्डलाइफ के द्वारा शेयर किए गए 37 सेकंड के इस वीडियो को अब तक 4800 से ज्यादा बार देखा जा चुका है. साथ ही 700 से ज्यादा लाइक्स और 115 रिट्वीट इस वीडियो पर आ चुके हैं. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि जंगल में हाथी के बच्चे पेड़ की शाखा खाने के लिए लड़ रहे हैं. पोस्ट किए गए वीडियो के कैप्शन में हाथी के इन बच्चों का नाम मैशा, लारो और रोहो बताया गया है.


मैशा, रोहो और लारो एक स्वादिष्ट शाखा के लिए आपस में खूब लड़ रहे हैं. मैशा ने शाखा को पकड़ रोहो को दे दिया लेकिन लारो को यह बात हजम नहीं हो रही इसलिए वह दोनों से लड़ गया. तीनों ने एक-दूसरे की सूंड पकड़ ली और शाखा को खींच रहे हैं. हालांकि, कुछ ही देर में सबकुछ ठीक हो गया और आपस में लड़ाई करने के बाद मैशा, रोहो और लारो ने शाखा को बांटकर खाना शुरु कर दिया.

खौफनाक: जहरीले कोबरा को पकड़कर तमाशा दिखा रहा था सपेरा, सांप को आया गुस्सा और फिर..

शेल्ड्रिक वाइल्डलाइफ ने वीडियो के कैप्शन में लिखा है कि 'मैशा यह स्वादिष्ट शाखा रोहो को दे सकता था. लेकिन लारो ऐसे ही हार मानने वाला नहीं था. उसने लड़ाई की शुरुआत की. उनका झगड़ा एक प्यारे से हग के साथ समाप्त हुआ.' इस वीडियो पर ट्विटर यूजर्स के दिलचस्प कमेंट भी आ रहे हैं. एक यूजर्स ने लिखा कि, 'यह बच्चे कितनी प्यारी तरह से लड़ाई कर रहे हैं.' वहीं एक अन्य यूजर्स ने लिखा कि 'बच्चे बच्चे ही होते हैं, चाहे वो जानवर ही क्यों न हो.'

जूता चुराई में साली ने मांगे 21 लाख रुपये तो जीजा ने दे दी नोटों की गड्डी, वीडियो में देखें फिर कैसे था रिएक्शन

First published: 14 October 2021, 18:59 IST
 
अगली कहानी