Home » वायरल न्यूज़ » Baby Elephant fun with the family, watch viral video to see how they hugged each other
 

परिवार के साथ हाथी के बच्चों ने की जमकर मस्ती, वीडियो में देखें कैसे लगाया एक-दूसरे को गले

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 January 2021, 8:58 IST

जंगल (Jungle) में जानवर (Animal) भी इंसानों (Humans) की तरह ही अपने परिवार (Family) के साथ रहना पसंद करते हैं. उन्हें भी परिवार में सुख-दुख का एहसास होता है. जब परिवार में किसी का जन्म होता है पूरा परिवार खुशी (Celebrate) मनाता है और जब किसी की मृत्यु हो जाती है तो पूरे परिवार में मातम छा परस जाता है. सबसे समझदार जानवर (Wise Animal) हाथियों (Elephant) के साथ इस तरह लगाव बहुत देखने को मिलता है.

हाथी पूरे झुंड (Elephant herd) के साथ रहना पसंद करते हैं और जरूरत पड़ने पर अपने बच्चों के लिए किसी से भी भिड़ जाते हैं. सोशल मीडिया (Social Media) में एक ऐसा ही वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है. जिसमें परिवार के दो छोटे हाथी आपस में मस्ती करते नजर आ रहे हैं. वीडियो में दोनों हाथी इंसानों की तरह ही एक दूसरे के लगे लगने की कोशिश कर रहे हैं जिसके लिए वह अपनी सूंढ़ का इस्तेमाल कर रहे हैं.


इस वीडियो को भारतीय वन सेवा (IFS) के अधिकारी सुशांत नंदा (Susanta Nanda) ने अपने ट्विटर अकाउंट (Twitter Account) से शेयर किया है. इस वीडियो को शेयर करते हुए सुशांत नंदा ने लिखा, प्रकृति द्वारा बनाया गया एक आलिंगन जिसके बाद कुछ भी करने की जरूरत है. वीडियो में देखा जा सकता है कि हाथियों का एक परिवार जंगल में कहीं खड़ा हुआ है परिवार के दो छोटे बच्चे (Baby Elephant) भी मौजूद है. और दोनों बच्चे एक दूसरे के साथ मस्ती कर रहे हैं.

पाकिस्तान: दूसरी शादी करने जा रहे शौहर को पत्नी ने रोका तो किया ऐसा काम, जानकर कांप उठेंगे आप

वहीं एक दूसरे को गले लगाना चाहते हैं और इसके लिए वह एक दूसरे की सूंढ़ में सूंढ़ डाले हुए हैं. इस वीडियो को सुशांत नंदा ने 8 जनवरी को शेयर किया था जिसे अब तक 5300 से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. इसके साथ ही इस वीडियो को अब तक 525 लाइक्स और 57 रिट्वीट भी मिल चुके हैं. वहीं तमाम यूजर्स ने इस वीडियो पर कमेंट्स भी किए हैं. 

रचेगा इतिहास: Air India की महिला पायलट 16,000 किमी के रूट पर उड़ाने जा रही हैं विमान

First published: 9 January 2021, 8:58 IST
 
अगली कहानी