Home » वायरल न्यूज़ » Baby Elephant Viral Video: Baby Elephant in strict security circles video goes viral
 

Baby Elephant Viral Video: बच्चे की सुरक्षा के लिए ऐसे नजर आई हाथियों की टोली, वीडियो देखकर आप भी करेंगे तारीफ

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 July 2020, 11:35 IST

Baby Elephant in strict security: इंसान (Human) ही नहीं बल्कि जानवर (Animal) भी अपने बच्चों से बेहद प्यार करते हैं. जानवरों के अपने बच्चों से प्यार के ऐसे ही तमाम वीडियो सोशल मीडिया में आपको देखने को मिल जाएंगे. ऐसा ही एक वीडियो इनदिनों तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें हाथियों का एक झुंड नजरा आ रहा है. दरअसल, हाथियों ने ये झुंड अपने बच्चे की सुरक्षा को देखते हुए बनाया है. इस वीडियो को सोशल मीडिया में काफी पसंद किया जा रहा है. इस वीडियो (Video) में आप देख सकते हैं कि हाथियों का एक बड़ा परिवार (Family of Elephant) जंगल (Jungle) में घूम रहा है.

हाथियों के इस झुंड में इनके बच्चे भी हैं जिनकी सुरक्षा भी शामिल हैं. घूमते वक्त बच्चों की सुरक्षा का विशेष ध्यान रखा गया है. वीडियो को आईएएस अधिकारी सुप्रिया साहू ने अपने ट्विटर पेज पर शेयर किया है. जो अब सोशल मीडिया (Social Media) में वायरल (Viral) होने लगा है. ये वीडियो तमिलनाडु (Tamil Nadu) के मुदुमलाई के जंगलों (Mudumalai Forest) का बताया जा रहा है. जिसमें आप साफ देख सकते हैं कि हाथियों का ये परिवार मुदुमलाई नेशनल पार्क (Mudumalai National Park) और वाइल्डलाइफ सेंचुरी (wildlife sanctuary) के जंगलों से गुजर रहा है.


Video: 75 साल की इस दादी के खतरनाक स्टंट देख उड़ जाएंगे होश, पापी पेट के लिए करती है ये काम

जिसमें दिख रहा है कि जितने भी बड़े-बड़े हाथी हैं, वह चलते हुए छोटे हाथियों की किस तरीके से रक्षा कर रहे हैं. इस वीडियो को ट्विटर पर शेयर करते हुए आईएएस अधिकारी सुप्रिया साहू ने कैप्शन दिया है, 'एक बड़ा और प्यारा हाथियों का परिवार मुदुमलाई के जंगलों में घूम रहा है. इस वीडियो को 17 जुलाई को शेयर किया गया था. उसके बाद इसे अब तक 13 हजार 900 से ज्यादा बाद देखा जा चुका है.

यहां के जंगलों आज भी बसा हुआ है नागलोक, दर्शन करने से दूर हो जाता है कालसर्प दोष

हाथी के कान में हो रही थी खुजली, सूंड से लड़की उठाकर करने लगा कान की सफाई, देखें वीडियो

साथ ही इस वीडियो को करीब 800 लाइक्स भी मिल चुके हैं और सौ बार इस वीडियो को रिट्वीट किया गया है. वीडियो में आप देश सकते हैं कि छोटे हाथी अपने छोटे दोस्तों के साथ लुका-छिपी का खेलते नजर आ रहे हैं. जो आसपास हैं. इससे यह भी पता चलता है कि मां अपने बच्चों पर किस तरह से अपनी नज़दीकियां बनाये रखती हैं. हाथी के बच्चों की माताओं खासी अलर्ट होती हैं और वो हमेशा अपने बच्चों के लिए सुरक्षात्मक होते हैं.

जंगल में संगीत बजा रही थी लड़की, सुनकर खिंचा चला आया हिरण, देखें शानदार वीडियो

First published: 26 July 2020, 12:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी