Home » वायरल न्यूज़ » Baby Elephant playing with Bananas snatching from Mother and Eating Video goes viral
 

केले देखकर खुशी से उछलने लगा हाथी का बच्चा, वीडियो में देखें कैसे मनाई खुशी

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 August 2020, 12:27 IST

Baby Elephant playing with Bananas: हाथियों (Elephants) केले (Banana) खाना बहुत पसंद होते हैं, ऐसे में अगर उन्हें केलों का पेड़ या फिर केले दिखाई दे जाएं तो वो उनपर टूट पड़ते हैं फिर चाहे कोई कितना भी उन्हें रोकने की कोशिश करे. ऐसा ही एक वीडियो (Video) इनदिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें हाथी (Elephant) का एक बच्चा केलों के साथ खुशी से खेलता नजर आ रहा है. ये वीडियो (Video) यकीनन आपको बहुत अच्छा लगेगा और आपके दिल को छू लेगा. इस वीडियो में आप साफ देश सकते हैं किसी जंगल (Jungle) में हाथी का एक बच्चा (Baby Elephant) अपनी मां के पास खड़ा हुआ है.

पास में ही तमाम केले पड़े हुए हैं. केलों को देखकर हाथी का बच्चा खुशी से झूमने लगता है और अपनी मां से पहले केले के पास पहुंच जाता है. उसके बाद वह केलों के साथ जमकर मस्ती करता है. वह केलों को गुच्छों के अपनी सूंढ (Trunk) से दूर तक लुड़का कर ले जाता है और वापस अपनी मां के पास आ जाता है जैसा लगता है कि वह अपनी मां से बोल रहा हो कि वह दूर ही खड़ी रहें और वह अकेला ही केला खाना चाहता है.


गाड़ी के सामने खड़े होकर दहाड़ मारने लगी शेरनी, वीडियो में देखें कैसे थर-थर कांपने लगे लोग

इस वीडियो को ट्विटर पर शेयर किया गया है जिसे खूब पसंद किया जा रहा है. इस वीडियो को भारतीय वन सेवा (IFS) के अधिकारी सुशांत नंदा (Sushanta Nanda) ने 11 अगस्त यानी आज ही अपने ट्विटर पेज पर शेयर किया है. जिसे अब तक 33 हजार 500 से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. साथ ही 1900 से ज्यादा लाइक्स भी इस वीडियो को मिल चुके हैं. वहीं सवा तीन सौ बार इस वीडियो को रिट्वीट भी किया जा चुका है. सैकड़ों यूजर्स ने इस वीडियो पर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दी है. सुशांत नंदा (Susanta Nanda) इस वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, 'वर्ल्ड एलिफेंट डे की तैयारी.'

दुनिया के सबसे खतरनाक सांप ने एक साथ दिया 33 बच्चों को जन्म, सोशल मीडिया में वायरल हो रही तस्वीरें

कलयुग का एक ऐसा राजा, जो हर साल करता है एक कुंवारी लड़की से शादी

वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि हाथी का बच्चा पहले केले की एक ब्रांच को दूर फेंकता है और फिर उसके पीछे दौड़कर उसको पकड़ता है. फिर पास में खड़ी उसकी मां से केले छीनता है और केलों के साथ खेलने लगता है. अगर आप जानवरों से प्रेम करते हैं. खासकर हाथी के बच्चों से यह वीडियो आपको बहुत पसंद आएगा. इस वीडियो को देखकर तमाम यूजर्स मजेदार रिएक्शन्स दे रहे हैं.

दौड़कर 30 फुट ऊंचे खजूर के पेड़ पर चढ़ गया भालू, कैमरे में कैद हो गया पूरा नजारा

देसी जुगाड़ से ओलंपिक गेम खेलते दिखे गांव के बच्चे, वीडियो में देखें अनोखा करतब

बता दें कि इस वीडियो को मूल रूप से चैरिटेबल ऑर्गेनाइजेशन ग्रेटर गुडगॉर्ग ने यूट्यूब पर शेयर किया है. बता दें कि विश्व हाथी दिवस पशु की दुर्दशा के बारे में जागरूकता लाने और इसके संरक्षण में मदद करने के लिए समर्पित दिन है. इसीलिए हर साल 12 अगस्त को 'वर्ल्ड ऐलीफेंट डे' मनाया जाता है.

Video: देखते ही देखते जमीन में समा गया पक्का कुआं, पास खड़े लोगों की आंखें रह गईं खुली की खुली

First published: 12 August 2020, 12:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी