Home » वायरल न्यूज़ » Baby Elephant playing with family and mother video goes viral
 

परिवार के साथ मस्ती कर रहा था हाथी का बच्चा, वीडियो में देखें जब दौड़ लगाई तो कैसे लगी पटक

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 September 2020, 9:57 IST

हाथी (Elephant) पृथ्वी (Earth) पर पाए जाने वाले जानवरों में सबसे बड़े होते हैं. हाथियों को गुस्सा अन्य जानवरों की तुलना में बेहत ज्यादा आता है. अगर हाथी को गुस्सा आ जाए तो वह अपने मालिक की भी जान ले लेता है. लेकिन जब हाथी मस्ती में होता है तो वह इतना खुश होता है कि आप उसे देखकर आनंदित हो उठेंगे. वहीं हााथियों के बच्चों की तो बात ही निराली होती है. वह इतनी मस्ती करते हैं कि देखने वाले हंस-हंस कर लोटपोट हो जाएं. सोशल मीडिया (Social Media) में एक ऐसा ही वीडियो (Video) तेजी से वायरल (Viral) हो रहा है.

जिसमें हाथी का एक बच्चा अपने परिवार के साथ मस्ती करता नजर आ रहा है. इस दौरान वह अपनी मां पर अपनी सूंड़ से हमला करता है जैसे वह किसी पर हमला करने की अपनी मां से ट्रेनिंग ले रहा हो. वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी जंगल में हाथियों का पूरा परिवार मौजूद है. इन्ही में मौजूद हाथी का छोटा बच्चा पास में खड़ी अपनी मां पर अपनी सूंड़ से हमला कर रहा है. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि हाथी का बच्चा उछल-उछल कर अपनी मां पर सूंड़ से हमला करता है. उसके बाद बच्चे को तेजी से दौड़ते देखा जा सकता है.


नदी में उतरकर मगरमच्छ के साथ मस्ती करने लगा शख्स, वीडियो में देखें जबड़ा पकड़ने के बाद हुआ क्या?

दौड़ते वक्त बच्चे का संतुलन बिगड़ जाता है और वह जमीन पर गिर जाता है. लेकिन पलक झपकते ही वह उठता है और फिर से दौड़ने लगता है. वीडियो में आगे देखा जा सकता है कि वह किसी पेड़ के बड़े से पत्ते को लेकर मस्ती करता है. इस वीडियो को भारतीय वन सेवा (Indian Forest Service) के० अधिकारी सुशांत नंदा (Susanta Nanda) ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है. इसके साथ उन्होंने कैप्शन लिखा है, मैं इसे लूप करके देख रहा हूं... लवेबल... 23 सेकेंड के इस वीडियो को 19 सितंबर को शेयर किय गय था जिसे अब तक 36 हजार 300 से ज्यादा बार देखा जा चुका है.

जन्म के तुरंत बाद फन फैलाकर खड़ा हो गया किंग कोबरा का बच्चा, देखें हैरान कर देना वाला वीडियो

Video: बैल को बाइक पर बिठाकर ले जा रहा था शख्स, तभी पीछे से आ रही कार में..

वहीं इस वीडियो को 4300 से ज्यादा लााइक्स और साढ़े चार सौ से ज्यादा रिट्वीट मिल चुके हैं. वहीं सैकड़ों यूजर्स ने इस वीडियो पर अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं भी दी हैं. वीडियो में आप एक नन्हा हाथी और दो वयस्क हाथियों को देख सकते हैं. नन्हा हाथी अपने लड़खड़ाते कदमों से एक वयस्क हाथी के पास पहुंचता है और अपनी सूंड उसकी सूंड से टकराकर खेलता है, जबकि दूसरा वयस्क हाथी भी वहीं उसकी अटखेलियों को देखता है. वीडियो में आगे ये नन्हा हाथी दौड़ लगाता है, लेकिन जल्दी-जल्दी दौड़ने की धुन में वो धड़ाम से गिर जाता है.

Video: 100 साल की बुजुर्ग ने कोरोना वायरस को दी मात, ठीक होते ही नर्सों ने मनाया जोरदार जश्न

First published: 21 September 2020, 9:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी