Home » वायरल न्यूज़ » Baby elephant rushed to save a drawing man video goes viral
 

नदी में डूब रहे युवक की जान बचाने को दौड़ पड़ा हाथी का बच्चा, वीडियो में देखें कैसे बचाई जान

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 June 2020, 15:44 IST

Baby Elephant save Man life: केरल (Kerala) में कुछ शरारती तत्वों न एक प्रेग्नेंट हथिनी (Pregnant Elephant) को अनानास में पटाखे रखकर खिला दिए. जिससे उसकी मौत हो गई. ये हथिनी पटाखों वाला अनानास खाकर बुरी तरह से जख्मी हो गई थी हथिनी का जबड़ा पूरी तरह से टूट गया था, बावजूद इसके वह तीन दिनों तक पानी में खड़ी रही और आखिरी में जिंदगी से जंग हार गई. इस घटना की देशभर में आलोचना हो रही है.

इसी बीच सोशल मीडिया में एक पुराना वीडियो दोबारा से वायरल होने लगा है. जिसमें हाथी का एक बच्चा (Baby Elephant) नदी (River) में डूबते एक आदमी को बचाते देखा जा सकता है. इस वीडियो (Video) को सोशल मीडिया (Social Media) यूजर्स खूब पसंद कर रहे हैं और केरल वाली घटना से जोड़कर बता रहे हैं कि बेजुबान जानवर कितने समझदार होते हैं जो इंसान की जान बचा देते हैं लेकिन इंसान उन जानवरों की जान ले लेता है.


मगरमच्छों के बीच हुई जबरदस्त लड़ाई, वीडियो में देखें फिर आगे हुआ क्या

लड़की की पुलिस में लगी नौकरी तो प्रेमी से बना ली दूरी, लड़के ने की मिन्नतें तो पेड़ से बांधकर जला दिया जिंदा

वीडियो में देखा जा सकता है कि नदी में एक शख्स डूब रहा है. नदी के बार हाथियों का एक दल खड़ा हुआ है. इसी दौरान हाथी के एक बच्चे की नजर नदी में डूबते शख्स पर पड़ जाती है. उसके बाद वह तेजी से नदी के पानी में जाने लगता है और अपनी सूंढ से डूबते युवक को किनारे पर ले आता है. दरअसल, ये युवक नदी में तैर रहा था, लेकिन हाथी के बच्चे ने समझा कि युवक पानी में डूब रहा है. इसलिए उसने युवक की जान बचाने के लिए नदी में छलांग लगा दी. जो भी हो हाथी के बच्चे द्वारा इंसान को बचाने का ये वीडियो खूब वायरल हो रहा है और यूजर्स हाथी के बच्चे की तारीफ कर रहे हैं.

हिरण को निगलने की कोशिश कर रहा था विशालकाय अजगर, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

एक ATM ऐसा भी जो पैसे नहीं बल्कि देता है सोना

वहीं इंसानों और जानवरों के बीच समझदारी को बया कर रहे हैं. इस वीडियो को देखकर आप भी लगेगा कि इंसानों से ज्यादा हाथियों में इंसानियत होती है. वीडियो में सुना जा सकता है कि शख्स हाथी को थैंक्यू बोल रहा है. इस वीडियो को नेचर एंड एनिमल नाम के ट्विटर पेज पर शेयर किया गया है. साथ ही कैप्शन में लिखा है, 'हाथी के बच्चे को लगा कि शख्स नदी में डूब रहा है. वो उसको बचाने के लिए नदी में कूद गया. हम वास्तव में उनके लायक नहीं हैं.' इस वीडियो को 3 जून को ट्विटर पर शेयर किया गया था. उसके बाद इस वीडियो को अब तक पांच लाख 42 हजार से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. 17 सौ से ज्यादा बार इसे रीट्वीट किया गया है. इस वीडियो 47 हजार से ज्यादा लाइक्स भी मिले हैं.

बंदर को डसने की कोशिश किंग कोबरा को पड़ी भारी, वीडियो में देखिए आगे हुआ क्या

First published: 4 June 2020, 15:44 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी